Home >>UP Crime

Murder in Deoria: देवरिया में पुजारी की पीट-पीट कर उतारा मौत के घाट, छावनी बना पूरा गांव

Deoria News: देवरिया के अशोक चौबे भलुअनी के बारीपुर मंदिर के पुजारी अशोक बाबा की हत्या पीट पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया. हत्या की खबर फैलते ही मुख्य महंत समेत सैकड़ों युवा देवरिया मेडिकल कॉलेज पहुंचे 

Advertisement
File photo of the deceased priest
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 01, 2024, 08:28 PM IST

Deoria News: देवरिया के अशोक चौबे भलुअनी के बारीपुर मंदिर के पुजारी अशोक बाबा की हत्या पीट पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया. हत्या की खबर फैलते ही मुख्य महंत समेत सैकड़ों युवा देवरिया मेडिकल कॉलेज पहुंचे और देवरिया से इंडिया गठबंधन से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अखिलेश प्रताप सिंह भी मौके पर पहुंचे हैं. घटना मंगलवार की है जब पूजा करने के बाद देर शाम पुजारी अपने घर पहुंचे तभी गांव के ही कुछ लोग उनके दरवाजे पर चढ़ आए. इतना ही नहीं पथराव करते हुए उनके ऊपर लाठी-डंडे भी बरसाने लगे. उन्हें इतना पीटा गया कि उनकी हालत गंभीर हो गई. घायल को मेडिकल कालेज ले जया गया जहां पर उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

घायल हालत में अस्पताल भेजा गया

देर रात एएसपी डा.भीम कुमार गौतम के साथ ही अन्य अधिकारी भी मौके पर आ पहुंचे साथ ही घटना को लेकर जानकारी हालिस की. आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर एसओजी समेत तीन टीमें तैयार की गई है. पुजारी अशोक चौबे पूजा करने के बाद शाम को घर पहुंचे अपने दरवाजे पर सोए ही थे कि इस बीच गांव के ही कुछ लोगों ने वहां दस्तक दिया और उनको पीटना शुरू कर दिया, घायल हालत में पुजारी जी को महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज ले जाया गया जहां पर उन्हें मृत घोषित कर दिया.

दो दिन पहले का विवाद
मृतक के घर के पास ही अजय पांडेय की किराना की दुकान है. बताया जा रहा है कि दो दिन पहले रात के 11 बजे आकर दुकान खोलने के लिए कहा और अजय ने नहीं खोला तो बड़ी विवाद शुरू हो गया और अशोक चौबे से कहासुनी शुरू हो गई. हालांकि मामला शांत तो हुआ पर मंगलवार की रात रो विवाद को लेकर बड़ी संख्या में आरोपित अशोक के दरवाजे पर आ पहुंचे और फिर लाठी-डंडे से पुजारी जी की पिटाई शुरू कर दी गई. शोर करने पर आसपास के लोग आते उससे पहले ही पीटने वाले मौके से फरार हो गए. 

पुलिस छावनी बना गांव
मंदिर के पुजारी की हत्या से पूरे गांव में सनसनी फैल गई. सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में पूरी तरह से खलबली मची और पास के ही सुरौली व बरहज में पुलिस भी पहुंच चुकी है. सीओ समेत अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. वारदात को जहां पर अंजाम दिया गया वहां से धारदार हथियार, डंडा के साथ ही कई और सामान भी बरामद कर लिया गया. पूरा गांव पुलिस छावनी में बदल चुका है मेडिकल कालेज में भी इसी तरह के हालात बने हुए हैं.

{}{}