trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01806825
Home >>UP Crime

दसवीं पास है ISI एजेंट मुकीम, पैसों की तंगी की वजह से नहीं कर सका आगे की पढ़ाई, मां ने किए बड़े खुलासे

Gonda News : बीते एक महीने के अंदर यूपी एटीएस गोंडा जिले के रहने वाले 4 लोगों को गिरफ्तार कर रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. यूपी एटीएस ने जुलाई के महीने में आतंकी सद्दाम शेख, ISI एजेंट मोहम्मद रईस और ISI एजेंट मोहम्मद सलमान सिद्दीकी को गिरफ्तार किया था.

Advertisement
ISI Agent Mukim
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 02, 2023, 07:16 PM IST

अतुल कुमार यादव/ Gonda News : देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के चलते बीते एक महीने के अंदर यूपी एटीएस गोंडा के चार लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. यूपी एटीएस ने जुलाई में आतंकी सद्दाम शेख, ISI एजेंट मोहम्मद रईस और ISI एजेंट मोहम्मद सलमान सिद्दीकी को गिरफ्तार किया था. यूपी एटीएस ने ISI एजेंट मोहम्मद रईस से पूछताछ के बाद मंगलवार को लखनऊ से गोंडा जिले के रहने वाले मुकीम उर्फ अरशद को गिरफ्तार किया है. 10 दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ करने में जुटी हुई है.

रईस के साथ था उठना-बैठना 
वहीं, ISI एजेंट मुकीम उर्फ अरशद की मां शाहिदा ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि ISI एजेंट मोहम्मद रईस से मेरे बेटे मुकीम उर्फ अरशद का संबंध था, उठना बैठना था अच्छे रिश्‍ते थे. रईस मेरे घर पर नहीं आता था, बाहर मेरे बेटे से मिलता-जुलता था. मोहल्ले में रहने की वजह से बचपन से ही दोस्ती थी. मुकीम 10वीं पास है और पैसे की तंगी की वजह से हम उसे आगे पढ़ा नहीं पाए थे. 

पुणे में चूड़ी बेचता था मुकीम 
शाहिदा ने बताया कि वह पुणे में रहता था और चूड़ी का काम करता था. डेढ़ साल से वहां काम करता था और 5 हजार रुपये भी दिया था. शाहिदा ने बताया कि वह 5 महीने पहले नगर निकाय चुनाव के समय घर आया था उसके बाद यहां से चला गया था. मुकीम के चार भाई और एक बहन है. शाहिदा ने बताया कि घर पर वह बड़ी बहू के साथ रहती है. 

जैसा जो करेगा वैसा सरकार उसे सजा दिलाएगी
शाहिदा ने बताया कि एक बार पुलिस आई थी और मुकीम को हाजिर करने को कहा था. इस पर शाहिदा ने पुलिस वालों से कहा था कि वह खुद मुकीम को हाजिर कर देंगे. शाहिदा ने बताया कि एक सप्‍ताह पहले वह लखनऊ में हाजिर हुआ था, उन्‍हें नहीं लगता है कि उनका बेटा गलत है. सरकार से अपील है कि देश में रहते हैं, देश की रोटी खाते हैं और देश मे रहेंगे. देश का गुण गाएंगे जैसा जो करेगा वैसा आप लोग समझिएगा. अभी मुकीम की शादी नहीं हुई थी. उसकी उम्र लगभग 19 से 20 साल है. 

जुलाई में सद्दाम को गिरफ्तार किया  
दरअसल, यूपी एटीएस ने बीते 2 जुलाई को देहात कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत पठान पुरवा के रहने वाले सद्दाम शेख को गिरफ्तार किया था और गिरफ्तार कर पूछताछ के दौरान निकल कर आया था कि सद्दाम शेख का नाम असली नाम रंजीत सिंह है और हिंदू है जो तरबगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बरसडी का गांव का रहने वाला है. बीते 16 जुलाई को यूपी एटीएस ने ISI एजेंट मोहम्मद रईस को तरबगंज थाना क्षेत्र के दीनपुरवा से गिरफ्तार किया था.

तीन नामों का खुलासा हुआ था 
पूछताछ के दौरान तीन लोगों का नाम सलमान, अरमान और मुकीम बताया था, जो आतंकी गतिविधियों में शामिल थे. गोंडा के रहने वाले दो लोगों मोहम्मद सलमान सिद्दीकी और मुंबई के अरमान को बीते 18 जुलाई मुंबई से गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार किया गया ISI एजेंट मोहम्मद सलमान सिद्दीकी वजीरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत दुआंवा मौजा धनेश्वरपुर का रहने वाला है. वहीं मंगलवार को यूपी एटीएस ने लखनऊ से गोंडा जिले के तरबगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत दीनपुरवा के रहने वाले मुकीम उर्फ अरशद को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किया गया ISI एजेंट मोहम्मद रईस का बचपन से दोस्त था. 

Watch: यूपी ATS ने 10 दिन की रिमांड पर लिया ISI का जासूस, लखनऊ से हुई थी गिरफ्तारी

Read More
{}{}