trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02166863
Home >>UP Crime

बदायूं डबल मर्डर केस में बड़ा खुलासा: साजिद की पत्नी अस्पताल में नहीं मायके में थी, फिर उसने संगीता से क्यों कहा कि....

Badaun Double Murder Case: बदायूं डबल मर्डर केस में अबतक साजिद ने दो बच्चों की हत्या क्यों की, इसका कारण पता नहीं चल पाया है.  एनकाउंटर की घटना की मजिस्ट्रेटियल जांच के दिए आदेश दे दिए गए हैं. अब इस हत्याकांड में कई खुलासे हो रहे हैं.

Advertisement
 Budaun double murder case
Stop
Preeti Chauhan|Updated: Mar 21, 2024, 07:59 AM IST

Badaun Double Murder Case: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में हुए दोहरे हत्याकांड ने सभी को हिला कर रख दिया. इस मामले में फरार चल रहे आरोपी जावेद पर यूपी पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है. आरोपी जावेद हत्याकांड के बाद से फरार चल रहा है.  इस घटना में शामिल आरोपी साजिद को एनकाउंटर में मार गिराया. बदायूं जिलाधिकारी ने  एनकाउंटर मामले में मजिस्ट्रेटी जांच के निर्देश दे दिए गए हैं. बुधवार को साजिद के शव का पोस्‍टमार्टम भी कराया गया. फरार साजिद के भाई जावेद की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें दबिश दे रही हैं. अब इस मामले में सियासत तेज हो गई है.

बदायूं में बेरहम ने बच्चों का गला क्यों काटा, पहले घर पर चाय पी और फिर खून की होली....

 

शिवपाल यादव ने उठाए सवाल
बदायूं से सपा उम्मीदवार शिवपाल यादव ने कहा कि यह बहुत दुखद घटना है.  इस सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह फेल हो गई है. बदायूं की घटना पर केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा ने दुख प्रकट किया है. बीएल वर्मा ने कहा इस घटना से न सिर्फ बदायूं के लोग, बल्कि वो सभी लोग सदमे में हैं, जिन्होंने इसके बारे में मीडिया में सुना या पढ़ा.

साजिद की पत्नी ने किया खुलासा
 एनकाउंटर में मारे गए हत्यारोपी साजिद की पत्नी के बारे में खुलासा हुआ है. उसकी पत्नी सना बिल्कुल ठीक है. वो ना अस्पताल में भर्ती है, ना ही गर्भवती है. साजिद की पत्नी  बीते 15 दिनों से अपने मायके में रह रही है. साजिद खुद उसे ले जाकर अपने ससुराल छोड़ा था. हत्या का आरोपी साजिद, जो एनकाउंटर में मारा गया है उसने बच्चों की हत्या करने से पहले उनकी मां से अपनी पत्नी के इलाज के लिए पांच हजार रुपये मांगे. संगीता ने उसे पांच हजार रुपये दे दिए थे.

Prayagraj News: बदायूं के बाद प्रयागराज में दो मासूम बच्‍चों की हत्‍या, पीट-पीटकर मार डाला

पीड़ित के मां ने ठहराया सही
जिले में दो मासूम भाइयों के हत्यारों की मां नाजरीन अपने बेटे साजिद के एनकाउंटर को लेकर कहा कि जैसा गलत किया, उसका अंजाम सही हुआ.

जावेद की दादी ने बताया बेकसूर
वहीं, फरार आरोपी जावेद की दादी ने कहा कि जावेद बेकसूर है. उन्‍होंने सारा दोष साज‍िद पर लगाते हुए कहा क‍ि जो किया होगा वो साजिद ने ही किया होगा.  साजिद पर ऊपरी हवा का असर था.  मोहल्‍ले के लोगों का कहना है क‍ि साज‍िद ने तंत्र-मंत्र के चक्‍कर में हत्‍याकांड को अंजाम द‍िया है. चर्चा रही कि तीसरा बच्चा जीवित रहे, इसलिए साजिद ने तंत्र-मंत्र का सहारा लिया होगा. लेनदेन का कोई विवाद भी सामने नहीं आया. क्योंकि जब साजिद ने पांच हजार रुपये मांगे तब संगीता ने पांच हजार रुपये दे दिए थे.

परिवार पूछ रहा है सवाल
बदायूं में दो बच्चों आयुष (13) और अहान (6) की हत्या के मामले में 24 बाद भी यह अभी तक पता नहीं चला कि आखिर साजिद ने दोनों को क्यों मारा? ये सवाल मृतकों के परिजन भी उठा रहे हैं. बदायूं डबल मर्डर के 36 घंटे से ज्यादा का समय बीत चुका है. इसके बाद भी पुलिस इस सवाल का जवाब नहीं तलाश पाई है कि आखिर साजिद ने दोनों बच्चों की इतनी बेरहमी से हत्या क्यों की. यह सवाल मृतक बच्चों के पिता विनोद को भी परेशान कर रहा है. पिता ने कहा कि अब जो व्यक्ति पकड़ा जाए तो उससे पूछा जाए कि उसने बच्चों को क्यों मारा?

साजिद को लगी थी तीन गोलियां
साजिद की पीएम रिपोर्ट के मुताबिक, दो गोली उसके सीने में और एक गोली उसके पेट में लगी थी. पोस्‍टमार्टम के बाद साजिद का शव उसके परिवार को दे दिया गया. यहां सखानू के कब्रिस्‍तान में  उसको दफन किया गया. तनाव को देखते हुए गांव में फोर्स तैनात है.

जानें पूरी सिलसिलेवार घटना
साजिद बाबा कॉलोनी में हेयर कटिंग सैलून चलाता था. साजिद की दुकान के सामने ही विनोद का घर है. विनोद की पत्‍नी संगीता घर में ही ब्‍यूटी पार्लर चलाती है. साजिद का संगीता के घर आना-जाना था. मंगलवार रात संगीता के तीन बच्‍चे आयुष, अहान और पीयूष घर पर अकेले थे. शाम को वह संगीता के घर पहुंचा और कुछ देर बात करने के बाद उसने संगीता से पांच हजार रुपये पत्‍नी की डिलीवरी के लिए मांगे. संगीता ने पति से बात करने के बाद पैसे उसको दे दिए. फिर वह चाय बनाने रसोई घर में चली गई. इसी दौरान साजिद आयुष और अहान को लेकर छत पर चला गया. छत पर आरोपी ने नाबालिगों पर धारदार चाकू से हमला कर बेरहमी से हत्या कर दी. तीसरा बेटा छत पर आया तो उसने ये सब देखा और दौड़ कर नीचे आया और दादी और मां को ये बात बताई. 

संगीता का तीसरा बेटा भी साजिद के हमले में घायल हो गया. खून से सना हुआ साजिद नीचे आय़ा और भागने की कोशिश की . घटना के कुछ घंटे बाद पुलिस ने साजिद को घेर लिया गया. पुलिस ने वारदात के तीन घंटे बाद साजिद को एनकाउंटर में ढेर कर दिया. उसका भाई जावेद फरार है.  उसकी गिरफ्तारी पर एसएसपी ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया हुआ है. अब डीएम बदायूं ने साजिद एनकाउंटर की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं.जावेद की गिरफ्तारी के बाद ही हत्या के कारणों का पता चल सकेगा.वहीं जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

बदायूं में साजिद के पुलिस एनकाउंटर का सच 15 दिनों में सामने आएगा, योगी सरकार ने दिए आदेश

 

Read More
{}{}