Home >>UP Crime

Amroha News: दर्दनाक मंजर! अमरोहा में आधिकारी ही गौशाला में गायों को जिंदा कर रहे दफन? रंगे हाथों धरे गए!

Kanha Gaushala Amroha: उत्तर प्रदेश के अमरोहा में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां गायों को गौशाला में जिंदा दफनाने का आरोप है. प्रशासन के अधिकारी ही ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं कि उन्हीं के द्वारा गायों को जिंदा गड्ढे में दफन किया जा रहा है. इस पूरे मामले वीडियों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Advertisement
Kanha Gaushala Amroha
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 14, 2024, 08:21 AM IST

UP News: उत्तर प्रदेश के अमरोहा (Amroha) जिले से कुछ वीडियो वायरल हुआ है जिसे देखकर हैरानी तो होती ही है साथ दिल दहल जाता है. वायरल वीडियो में दिख रही गाय की हालत बुरी दिखती है. आरोप ये है कि इन गायों को गड्ढे में जिंदा ही जेसीबी द्वारा दफन किया गया था. घटनास्थल पर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता व कुछ अधिकारी पहुंच गए. इस तरह के आरोप हैं कि इस पूरे मामले में आरोपित प्रशासनिक अधिकारियों को विश्व हिंदू परिषद के अधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा रंगे हाथ गायों को जिंदा दफन करते हुए ही धर लिया गया. 

विश्व हिंदू परिषद का दावा 
पूरा मामला अमरोहा के हसनपुर तहसील का है जहां पर सोहरका के पास के गांव में स्थित कान्हा गौशाला चलाई जाती है. बताया जा रहा है कि विश्व हिंदू परिषद के अधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने देर रात कान्हा गौशाला के बारे में कुछ संदिग्ध जानकारी पाते ही मौके पर पहुंच गए. विश्व हिंदू परिषद की ओर से ऐसे दावे भी किए जा रहे हैं कि जिंदा गायों को जेसीबी से उसके सामने ही दफन किया जा था. मामले का वीडियो फिलहाल सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है. 

और पढ़ें- UP Monsoon Update 2024: गोरखपुर से नोएडा तक भयंकर लू अभी करेगा परेशान, पश्चिमी यूपी में हीटवेव का रेड अलर्ट

गायों को जिंदा रखने की कोशिश
बताया ये भी जा रहा है कि फौरन गायों पर पानी डाला गया जिनमें से कुछ गाय तो जिंदा थीं जिन्हें पानी पिलाया गया और खाने को भी दिया गया. विश्व हिंदू परिषद ने ये भी आरोप लगाया है कि मरी हुई और जिंदा गायों को दफन करने में प्रशासनिक लोगों का भी हाथ है. मोके पर पहुंचे तक कई सारी गायों को दफना कर दिया गया था. वहीं, वायरल वीडियो में कहते हुए सुना जा सकता है कि मौके पर कई गाय आधी गड्ढे के भीतर दबी है और आधी बाहर निकली हुई पाई गई. सुना जा सकता है कि करीब 10 से 12 गाय गड्ढे में दबी है और गड्ढे में पूरी तरह से इतनी ही गायों को दबा दिया गया है. 

प्रशासन ने साधी चुप्पी 
बता दें कि वायरल वीडियो के बाद वैसे तो खूब हंगामा हुआ और विश्व हिंदू परिषद और कई हिंदू संगठनों ने प्रशासन के खिलाफ आंदोलन करने की चेतावनी दी है. दूसरी ओर प्रशासन की ओर से पूरे मामले में चुप्पी साध ली गई है. फिलहाल गायों के उपचार भी हुआ है.

{}{}