trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01743993
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

Chamoli News : 10 रुपये की फ्रूटी के लालच में धरी गई डाकू हसीना, आठ करोड़ लूट कर मचाई थी सनसनी

डाकू हसीना को फिलहाल उत्तराखंड के चमोली से गिरफ्तार कर लिया गया है.

Advertisement
Chamoli News (फाइल फोटो)
Stop
Padma Shree Shubham|Updated: Jun 19, 2023, 01:29 PM IST

Chamoli News: डाकू हसीना को फिलहाल उत्तराखंड के चमोली से गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी मनदीप कौर मोना (Mandeep Kaur Mona) को एक जाल बिछाकर 10 रुपये की फ्री फ्रूटी का लालच देकर पुलिस ने अरेस्ट कर लिया.

चमोली : उत्तराखंड के चमोली जिले से साढ़े 8 करोड़ रुपये की एक लूटेरी हसीना को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया. पंजाब (Punjab) के लुधियाना (Ludhiana) की रहने वाली करोड़ों की लूट की मास्टरमाइंड मनदीप कौर मोना को पंजाब पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया गया है. लूटेरी हसीना को चमोली जिले से गिरफ्तार किया गया है. जिले के हेमकुंड साहिब से लूट की आरोपी महिला गिरफ्तार किया गया जहां वो मत्था आई थी और साथ उसका पति भी मौजूद था.

लूट की मास्टरमाइंड 
बताया जा रहा है कि फिलहाल इस केस में नौ गिरफ्तारी की जा चुकी है और इन सभी के पास से 5 करोड़ 96 लाख रुपये की रकम बरामद की जा चुकी है. आगे की जांच जारी है. डाकू हसीना की बात करें तो वो साढ़े 8 करोड़ रुपये की लूट को अंजाम देने में मास्टरमाइंड की भूमिका में रही है. लेकिन केवल 10 रुपये की फ्री फ्रूटी के लालच ने उसे पकड़वा दिया. 

फ्री की फ्रूटी का लालच 
मामला लुधियाना में कैश वैन चोरी का है जिसमें मोना फरार चल रही थी और अब चमोली में धर ली गई है. केदारनाथ और हरिद्वार की ओर फरार होने से पहले ही उसे मिले इनपुट के तहत पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. फ्री की फ्रूटी का पुलिस जाल बिछाया जिसके लिए मोना हेमकुंड साहिब में रुकी थी ताकि वो फ्री की फ्रूटी ले सके, बस फिर क्या था मौका पाकर पुलिस ने उसे पकड़ लिया. पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू की माने तो मोना अपने पति के साथ नेपाल से होते हुए विदेश भागने को तैयार थे लेकिन लुकआउट नोटिस जारी हो जाने पर वो ऐसा कर नहीं पाए. 

साढ़े 8 करोड़ की लूट का मामला
लुधियाना के न्यू राजगुरु नगर में 10 जून को एक लूट को अंजाम दिया गया था. जहां रात के डेढ़ बजे कुछ हथियारबंद लोगों ने कैश वैन की चोरी की जिसमें 8 करोड़ 49 लाख रुपये रखे थे. इस कैश वैन को 20 किलोमीटर दूर के इलाके से बरामद कर लिया गया. पुलिस ने वैन से दो पिस्टल के साथ ही धारदार हथियार भी कब्जे में लिया था.बरामद 5 लोगों को पुलिस गिरफ्तार किया गया. इस गिरफ्तारी में जीपीएस ट्रैकिंग और साइबर सेल ने भी मदद की थी. अब लूट की मास्टरमाइंड आरोपी मोना को भी अरेस्ट कर लिया गया है.

और पढ़ें- Prayagraj Mahakumbh Mela : महाकुंभ 2025 के लिए रेलवे तैयार, मुख्य स्नान पर्वों पर चलेंगी 800 से ज्यादा मेला स्पेशल ट्रेन

और पढ़ें- UP Weather Update: यूपी में भीषण गर्मी के बीच खत्म होने वाला है मानसून का इंतजार, आंधी बारिश के लिए रहें तैयार

Handcrafted cow dung jewelry: अरे ये क्या! गाय के गोबर से बन रहे हैं गहने, डिजाइन ऐसे की नज़र ना हटे

Read More
{}{}