trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02039441
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

यूपी में रेलवे के बड़े अफसर काली कमाई में फंसे, नोएडा-देहरादून में लग्‍जरी फ्लैट और महंगी कारें मिलीं

Lucknow News : सीबीआई ने जांच में पाया कि 8 नवंबर 2016 से 13 सितंबर 2023 तक गोरखपुर में रेलवे के चीफ मैनेजर केसी जोशी ने स्‍वयं और परिजनों के नाम 5 करोड़ 9 लाख 72 हजार रुपये की राशि निवेश की. 

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 02, 2024, 02:04 AM IST

Lucknow News : यूपी के रेलवे के चीफ मैनेजर के पास आय से अधिक संपत्ति रखने का मामला प्रकाश में आया है. इसके बाद सीबीआई ने रेलवे के चीफ मैनेजर केसी जोशी के ठिकानों पर छापेमारी की है. आरोप है रेलवे के चीफ मैनेजर केसी जोशी अपनी आय से 4.44 करोड़ रुपये ज्‍यादा कमाई अर्जित की है. इससे कुछ दिन पहले सीबीआई ने उन्‍हें घूस लेते पकड़ा था. 

कितनी संपत्ति कमाई 
सीबीआई ने जांच में पाया कि 8 नवंबर 2016 से 13 सितंबर 2023 तक गोरखपुर में रेलवे के चीफ मैनेजर केसी जोशी ने स्‍वयं और परिजनों के नाम 5 करोड़ 9 लाख 72 हजार रुपये की राशि निवेश की. इस दौरान उन्‍हें 91 लाख 93 हजार 75 रुपये की वास्‍तविक आयु हुई थी. इसी अवधि में रेलवे के चीफ मैनेजर केसी जोशी ने करीब 26 लाख से ज्‍यादा रुपये खर्च भी किए. सीबीआई जांच में खुलासा हुआ कि केसी जोशी ने करीब 4.44 करोड़ की काली कमाई अर्जित की. 

कहां-कहां संपत्ति अर्जित की 
सीबीआई ने केसी जोशी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है. सीबीआई ने जांच में पाया है कि उन्होंने लाखों करोड़ों की संपत्तियां देहरादून, नोएडा में एक फ्लैट, लॉकर में 54 लाख रुपये के जेवर, 29650 के चांदी के सिक्के, नोएडा में रेल नगर में एक फ्लैट, पांच लाख की एफडी, पत्नी के नाम पांच लाख की एफडी समेत कुल आठ एफडी पाई गई हैं. ये एफडी केसी जोशी और उनकी पत्नी के नाम हैं. सीबीआई ने मामले की विवेचना इंस्पेक्टर पीयूष वर्मा के सुपुर्द की है. 

 

Read More
{}{}