trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01793615
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

आईसीयू में भर्ती मरीज को अस्पताल के मोटे चूहों ने दिए गहरे जख्म, यूपी के इस जिले के मेडिकल कॉलेज में मचा हड़कंप

Budaun news: बदायूं  मेडिकल कॉलेज में लापरवाही का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां के आईसीयू में भर्ती मरीज को चूहों ने काटकर घायल कर दिया. फिलहाल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने मामले को लेकर जांच बैठा दी है. 

Advertisement
आईसीयू में भर्ती मरीज को अस्पताल के मोटे चूहों ने दिए गहरे जख्म, यूपी के इस जिले के मेडिकल कॉलेज में मचा हड़कंप
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 24, 2023, 03:10 PM IST

अमित अग्रवाल/बदायूं: बदायूं मेडिकल कॉलेज की एसआइसीयू से बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां भर्ती एक मरीज के चूहों नें पैर कुतर दिए. मरीज एसआइसीयू में बेहोश की हालत में भर्ती था और मरीज को एक्सीडेंट होने के बाद घायल होने पर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था. मरीज राम सेवक राजकीय मेडिकल कालेज के एसआइसीयू में वेंटीलेटर पर भर्ती है. चूहे के काटने के मामले में मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने जांच बैठा दी है. 

क्या है पूरा मामला?
30 जून को राम सेवक गुप्ता को एक्सीडेंट के बाद सिर में चोट लग गई थी. जिसके बाद उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान एसआइसीयू भर्ती रामसेवक को 3 से 4 दिन पहले चूहे ने पैरों में उतर दिया था और मेडिकल कॉलेज के स्टाफ में इस बात को छुपाते हुए मरीज की मरहम पट्टी कर दी थी. जब यह मामला मीडिया के सामने आया तब मेडिकल कॉलेज में हड़कंप मच गया.

क्या बोला मरीज का भाई?
इस मामले में घायल मरीज रामसेवक के भाई राम गुप्ता का कहना है कि तीन-चार दिन पहले उन्होंने उनके भाई के पैरों में काट लिया था और काफी जगह काटने के बाद खून निकलना शुरू हो गया था. जिसके बाद एसआइसीयू के स्टाफ ने भाई की मरहम पट्टी कर दी थी. मेडिकल कॉलेज में बहुत चूहे हैं, कहां से चूहे आ गए, इस बात की जानकारी नहीं है.

दातागंज के बुध बाजार निवासी रामसेवक गुप्ता सात जून को दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. परिजनों ने दिल्ली में उपचार कराया और सुधार नहीं हुआ. 30 जून को उन्हें स्थानीय बदायूं मेडिकल कॉलेज के वेंटीलेटर पर रखा गया. मरीज को चूहों ने पैरों में कुतर दिया और लापरवाह स्टाफ सोता रहा. बताया जा रहा है कि मरीज के कान, माथे पर भी कुछ जख्म हैं.

मेडिकल कॉलेज प्राचार्य ने कही जांच की बात
इस मामले पर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ एनसी प्रजापति का कहना है कि पूरा मामला सीएमएस मेडिकल कॉलेज के अंडर का है. क्योंकि मामला गंभीर है इसलिए इस मामले की पूरी जांच 48 घंटे में पूरी हो जाएगी. कौन स्टाफ तैनात था और किसने लापरवाही की इसकी जांच की जा रही है. चूहे मेडिकल कॉलेज में इसलिए हैं क्योंकि निर्माण चल रहा है और कुछ मरीज से तीमारदार खाना खाते हैं, इस वजह से चूहे आ जाते हैं.

Read More
{}{}