trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02066361
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

ट्रेन में अलाव जलाने में शामिल था किसान नेता नरेश टिकैत का बेटा?, तो FIR में क्यों नहीं नाम

ट्रेन में अलाव जलाने के मामले में नया मोड़ आ गया है. बताया जाता है कि भारतीय किसान यूनियन के नेता नरेश टिकैत भी संग्रम एक्सप्रेस में हुई घटना में शामिल था.

Advertisement
Train Fire Sangam Express
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 18, 2024, 08:38 PM IST

Sangam Express Train Fire Video: ट्रेन में अलाव जलाने के मामले में नया मोड़ आ गया है. बताया जाता है कि भारतीय किसान यूनियन के नेता नरेश टिकैत भी संग्रम एक्सप्रेस में हुई घटना में शामिल था. हालांकि सवाल उठता है कि अगर नरेश टिकैत के बेटे का नाम सामने आया है तो उसे एफआईआर में दर्ज क्यों नहीं किया गया. 

खबरों के मुताबिक, ट्रेन में अलाव जलाकर चल रहे लोगों के खिलाफ रेलवे ने जो FIR दर्ज की है. उसमें नरेश टिकैत का बेटा भी बताया जा रहा है. हालांकि FIR में उसका नाम शामिल नहीं है. रेलवे ने FIR अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज की गई है.

दरअसल, प्रयागराज पहुंचने वाली संगम एक्सप्रेस के कोच में बुधवार को धुएं का गुबार उठा तो  यात्रियों के हड़कंप मच गया.रेलयात्रियों के जरिये रेलवे हेल्पलाइन तक खबर पहुंची तो आनन फानन में पुलिस भी पहुंची. ट्रेन रुकवाकर अलाव जलाने के मामले की जांच की गई तो सबको होश फाख्ता हो गए. ट्रेन नंबर 14164 संगम एक्सप्रेस प्रयागराज की ओर बढ़ रही थी. ट्रेन के AC कोच एम1 में धुआं उठता दिखाई दिया ता. जांच की गई तो पता चला कि सर्दी से बचने के लिए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और कार्यकर्ताओं ने अंगीठी जलाई थी.

कंट्रोल रूम से मिली सूचना के आधार पर रेलगाड़ी को कानपुर के निकट झींझक स्टेशन पर रोका गया. ट्रेन की चेकिंग की गई तो किसान यूनियन के नेता अंगीठी जलाकर तापते पकड़े गए. अंगीठी धुआं से निकल रहा था, जिससे आग लगने का खतरा था. फिर रेलयात्रियों को उतारकर अंगीठी को बुझा कर फेंका गया. फिर रेलगाड़ी को रवाना किया गया. ट्रेन जैसे ही कानपुर सेंट्रल के प्लेटफार्म पांच पर पहुंची तो स्टेशन निदेशक, जीआरपी, आरपीएफ की टीम दोबारा जांच को पहुंची.

Read More
{}{}