trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02385898
Home >>बस्ती

गोंडा में करोड़पति निकला सफाईकर्मी, जांच में 9 लग्जरी कारों के साथ आलीशान मकान का मालिक निकला

Gonda News: गोंडा में करोड़पति निकला सफाईकर्मी, जांच में 9 लग्जरी कारों के साथ आलीशान मकान का मालिक निकला

Advertisement
गोंडा में करोड़पति निकला सफाईकर्मी, जांच में 9 लग्जरी कारों के साथ आलीशान मकान का मालिक निकला
Stop
Pradeep Kumar Raghav |Updated: Aug 15, 2024, 09:08 PM IST

Gonda News: गोंडा जिले में नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए एक सफाई कर्मचारी करोड़ों की संपत्ति, आलीशान घर और महंगी गाड़ियों का मालिक बन गया. कर्मचारी का नाम संतोष कुमार जायसवाल है जो कमिश्नर कार्यालय में नाजिर का पद पाकर सरकारी फाइलों में हेराफेरी करता रहा और करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित कर ली. संतोष कुमार जायसवाल नगर कोतवाली में सफाई कर्मचारी के पद पर कार्यरत था.

फाइलों में हेराफेरी और संपत्ति का खुलासा
इस मामले की शिकायत मिलने पर तत्कालीन कमिश्नर योगेश्वर राम मिश्रा ने जांच के आदेश दिए. जांच के बाद संतोष कुमार जायसवाल दोषी पाया गया और उसे निलंबित करते हुए नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया. इसके साथ ही, सदर तहसीलदार देवेंद्र यादव को जायसवाल की संपत्तियों की जांच करने का निर्देश दिया गया था. 

करोड़ों की संपत्ति के साथ 9 लग्जरी गाड़ियां
जांच के दौरान सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को लग्जरी गाड़ियों की जानकारी जुटाने का निर्देश दिया गया. जब अधिकारी ने वाहनों का सत्यापन किया, तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए. जांच में पाया गया कि संतोष कुमार जायसवाल के पास एक नहीं, बल्कि 9 लग्जरी गाड़ियां हैं. इनमें एक स्विफ्ट डिजायर, एक अर्टिगा मारुति सुजुकी, एक महिंद्रा स्कॉर्पियो, एक टोयोटा इनोवा, और एक महिंद्रा जायलो शामिल हैं. इसके अलावा, उसके भाई उमाशंकर जायसवाल के नाम पर एक अर्टिगा मारुति सुजुकी और पत्नी बेबी जायसवाल के नाम पर एक टोयोटा इनोवा खरीदी गई है.

बैंक खाते की जांच
लग्जरी गाड़ियों के अलावा, अधिकारियों ने अब संतोष जायसवाल के बैंक खाते की जानकारी भी तलब की है. बैंक से पिछले 5 साल का रिकॉर्ड मांगा गया है, जिसमें और भी कई चौंकाने वाले खुलासे होने की संभावना है.

कमिश्नर कार्यालय में गायब फाइलें
इससे पहले, पूर्व कमिश्नर योगेश्वर राम मिश्रा ने मामले की जांच कराई थी, जिसमें कई फाइलें कमिश्नर कार्यालय से गायब पाई गई थीं. इसके अलावा, कई फाइलों में हेराफेरी की पुष्टि हुई थी, जिसके आधार पर नगर कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया था. 

आगे की कार्रवाई
वर्तमान में, आरोपी संतोष कुमार जायसवाल के खिलाफ जांच जारी है, और बैंक रिकॉर्ड मिलने के बाद उसके खिलाफ और भी कठोर कार्रवाई की संभावना है. अधिकारियों का मानना है कि इस मामले में दोषी पाए जाने पर संतोष जायसवाल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, जिससे भ्रष्टाचार और अनियमितताओं के खिलाफ एक सख्त संदेश जाएगा.

ये भी पढ़ें: होटल रिसेप्शनिस्ट के हुस्न के जाल में फंसा पूर्व सपा नेता,लाखों की ठगी का हुआ शिकार

Read More
{}{}