trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02036511
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

अजब प्रेम की गजब कहानी : राम के लिए जानकी बनीं फराह अंसारी, अयोध्‍या धाम में लिए सात फेरे

Bareilly News : रेली के भुता की रहने वाली फराह अंसारी को स्‍कूल में पढ़ाई के दौरान राम से मुलाकात हो गई थी. दोनों में दोस्‍ती हो गई. कुछ ही दिनों में दोस्‍ती प्‍यार में बदल गई. इस बीच जैसे ही इसकी भनक फराह के घर वालों को लगी तो उन्‍होंने पढ़ाई बंद करा दी. 

Advertisement
अजब प्रेम की गजब कहानी : राम के लिए जानकी बनीं फराह अंसारी, अयोध्‍या धाम में लिए सात फेरे
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 30, 2023, 08:58 PM IST

Bareilly News : यूपी के बरेली में एक और मुस्लिम लड़की ने हिन्‍दू धर्म अपना लिया है. बरेली के भुता की रहने वाली फराह अंसारी अपने मित्र राम से विवाह के पवित्र बंधन में बंध गईं. बरेली के अयोध्‍या धाम में धूमधाम से यह शादी संपन्‍न हुई. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, बरेली के भुता की रहने वाली फराह अंसारी को स्‍कूल में पढ़ाई के दौरान राम से मुलाकात हो गई थी. दोनों में दोस्‍ती हो गई. कुछ ही दिनों में दोस्‍ती प्‍यार में बदल गई. इस बीच जैसे ही इसकी भनक फराह के घर वालों को लगी तो उन्‍होंने पढ़ाई बंद करा दी. वहीं, राम की पढ़ाई शुरू रही. राम ने मास्‍टर की ड‍िग्री भी हासिल कर ली. वहीं फराह हाईस्‍कूल तक ही पढ़ सकी. 

घर वाले कर रहे थे विरोध 
प्रेम प्रसंग की भनक लगते ही घरवालों ने फराह की किसी और से करने की योजना बना ली. पूरनपुर से आए रिश्ते में शादी के लिए हां कर दी, जबकि फराह इस रिश्ते का विरोध कर रही थी. उसे लड़का पसंद नहीं था. तीन दिन पहले मां, मामा ने फराह को कमरे में बंद कर पीटा और गला दबाया. आरोप है कि इस दौरान राम ने पहुंचकर मारपीट का विरोध किया. 

थाने में हिन्‍दू रीति-रिवाज की शादी 
इसके बाद परिवार वालों से तंग आकर फराह शनिवार सुबह राम के पास पहुंची और शादी की इच्छा जताई. फ‍िर दोनों थाने पहुंचकर शिकायत की. इसके बाद आनन-फानन में दोनों की थाने में ही शादी कराने का फैसला किया गया. बैंड-बाजा बुलाकर थाने में ही मंदिर में दोनों ने सात फेरे लिए और सात जन्‍मों तक साथ रहने की कसमें खाईं. 

Read More
{}{}