trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01798581
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

Barabanki News: कृषि मंत्री ने I.N.D.I.A. को बताया भ्रष्टाचारियों का जमघट, कहा- गठबंधन बनाकर भारत को कर रहे बदनाम

Barabanki news: कृषि मंत्री ने कहा कि NDA ने देश को नई दिशा दी है और पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत देश दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था बन कर उभरा है, जबकि भ्रष्टाचारियों का जमघट गठबंधन के रूप में इकट्ठा होकर I.N.D.I.A. के नाम को बदनाम कर रहा है.

Advertisement
Barabanki News: कृषि मंत्री ने I.N.D.I.A. को बताया भ्रष्टाचारियों का जमघट, कहा- गठबंधन बनाकर भारत को कर रहे बदनाम
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 27, 2023, 03:25 PM IST

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश भर के किसानों के लिए सम्मान निधि की 14वीं किस्त जारी की. इसी के तहत आज उत्तर प्रदेश के 1.86 करोड़ किसानों के खाते में 4167 करोड़ रुपये की राशि भेजी गई. इसके अलावा पीएम मोदी ने 1.25 लाख प्रधानमंत्री किसान समृद्धि केंद्र और यूरिया गोल्ड का शुभारंभ किया. इस मौके पर बाराबंकी के कुरौली में किसान समृद्धि केंद्र पर आयोजित कार्यक्रम में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही पहुंचे. इस दौरान उन्होंने NDA और I.N.D.I.A. को लेकर भी विपक्ष पर निशाना साधा. 

कृषि मंत्री ने कहा कि NDA ने देश को नई दिशा दी है और पीएम मोदी के नेतृत्व में आज भारत देश दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था बन कर उभरा है, जबकि भ्रष्टाचारियों का जमघट गठबंधन के रूप में इकट्ठा होकर I.N.D.I.A. के नाम को बदनाम कर रहा है. 9 साल के छोटे से कार्यकाल में एनडीए की सरकार में भारत की यह नई तस्वीर बनी है, जबकि जिन लोगों ने गुलाम बनाकर इंडिया की छवि खराब की.

उन्होंने कहा, जो लोग भ्रष्टाचार, परिवारवाद और घोटालों में लिप्त हैं, वह लोग इकट्ठा होकर इंडिया के नाम को बदनाम करने के लिए गठबंधन बना रहे हैं. देश की जनता ऐसे लोगों को जान चुकी है. उन्होंने कहा कि भारत की जनता ऐसे लोगों के जमघट को पहले भी खारिज कर चुकी है और आगे भी नकार देगी. कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि आज एक बटन दबाते ही पूरे देश के किसानों के खाते में सम्मान निधि की किस्त पहुंच रही है। देश ने यही परिवर्तन पीएम मोदी लेकर आए हैं. 

पीएम मोदी ने किसानों के हित में तमाम काम किए हैं. उन्होंने एनपीके, डीएपी और यूरिया के रेट बढ़ने नहीं दिए, जबकि इसके लिए सरकारी खजाने पर हर साल सवा तीन लाख करोड़ रुपए का अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है. उन्होंने कहा की केंद्र और प्रदेश सरकार किसानों, महिलाओं, मजदूरों और वंचित समाज के लोगों के जीवन में खुशहाली लाने का काम कर रही है.

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि किसान समृद्धि केंद्रों पर एक ही छत के नीचे किसानों की सारी जरूरतें पूरी हो रहीं हैं. इसी तरह उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने किसानों का कर्ज माफ करके बड़ा काम किया है। पीएम मोदी और सीएम योगी की नीतियों का ही नतीजा है कि आज किसानों को अपनी फसल और उत्पादों का अच्छा मूल्य मिल रहा है.

Read More
{}{}