trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02015586
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

जीआरपी सिपाही से ट्रेन का समय पूछना लाइनमैन को पड़ा भारी, हाथ-पैर तोड़कर नकदी लूटी

Bahraich News : जीआरपी सिपाही ने ट्रेन की टाइमिंग पूछने पर शख्‍स की जमकर पिटाई कर दी. इतना ही नहीं उसके पैसे भी छीन लिए. गंभीर रूप से चोटिल शख्‍स को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. 

Advertisement
जीआरपी सिपाही से ट्रेन का समय पूछना लाइनमैन को पड़ा भारी, हाथ-पैर तोड़कर नकदी लूटी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 17, 2023, 11:55 PM IST

राजीव शर्मा/बहराइच : बहराइच में जीआरपी पुलिस से ट्रेन की टाइमिंग पूछना एक शख्‍स को भारी पड़ गया. आरोप है कि जीआरपी सिपाही ने ट्रेन की टाइमिंग पूछने पर शख्‍स की जमकर पिटाई कर दी. इतना ही नहीं उसके पैसे भी छीन लिए. गंभीर रूप से चोटिल शख्‍स को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, बहराइच के मोहल्ला काजीपुरा निवासी राजेंद्र प्रसाद प्राइवेट बिजली मैकेनिक का काम करता है. राजेंद्र सरकारी दफ्तरों और घरों में बिजली जोड़ने का काम करता है. राजेंद्र के मुताबिक, 15 दिसंबर को वह बहराइच रेलवे स्‍टेशन पहुंचा था. यहां गोंडा जाने वाली ट्रेन का समय पूछने पर एक जीआरपी सिपाही भड़क गया. 

जेब से नकदी आदि भी निकाल लिया 
आरोप है कि जीआरपी सिपाही ने पिटाई करते हुए उसके जेब से नगदी, मोबाइल व आंख ऑपरेशन की दवा छीनने के बाद उसकी लाठी से पिटाई शुरू कर दी. प्लेटफार्म पर तैनात सिपाही ने उसकी इस कदर पिटाई कर डाली कि उसका पैर कई जगह से फैक्चर हो गया. किसी तरह वह ऑटो से अस्पताल पहुंचा जहां उसका इलाज चल रहा है. 

जांच के बाद कार्रवाई का आश्‍वासन 
घायल का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस मामले में जीआरपी के प्रभारी थानाध्यक्ष भरत सिंह ने बताया कि व्यक्ति अपनी बेटी के साथ आया था. यहां पर जीआरपी, आरपीएफ और सिविल पुलिस भी स्टेशन में रहती है. स्टॉफ के 16 कर्मचारी हैं, जिनकी पहचान कर दें. उनके खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी. 

पूरी रात पड़ा रहा ग्रामीण
जिला अस्पताल में भर्ती राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि उसकी GRP के सिपाही ने ऐसी पिटाई की. जिससे उसकी हालत बिगड़ गई एक पैर फैक्चर हो गया पूरी रात स्टेशन पर ही पड़ा रहा. सुबह शनिवार को किसी तरह आटो से घर पहुंचा और इलाज शुरू हो सका. 

Read More
{}{}