trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02156928
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

Dhirendra Shastri in UP: यूपी के इस शहर में सजेगा बागेश्‍वर बाबा का दिव्‍य दरबार, धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री कर सकते हैं बड़ा ऐलान

Bageshwar Baba dhirendra krishna shastri in UP : यूपी के इस शहर में 18 मार्च से तीन दिवसीय हनुमंत कथा का आयोजन होने जा रहा है. इसको लेकर तैयारी पूरी की जा रही है. बताया जा रहा है कि बागेश्‍वर बाबा धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री के इस कथा में कोने-कोने से भक्‍त आएंगे.

Advertisement
Dhirendra Krishna Shastri
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Mar 15, 2024, 03:38 PM IST

Moradabad/ Akash Sharma: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्‍वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री तीन दिवसीय दौरे पर यूपी आएंगे. यूपी के मुरादाबाद में 18 मार्च से तीन दिवसीय हनुमंत कथा का आयोजन होने जा रहा है. इसको लेकर तैयारी पूरी की जा रही है. बताया जा रहा है कि बागेश्‍वर बाबा धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री के इस कथा में कोने-कोने से भक्‍त आएंगे. इस दौरान दिव्‍य दरबार का भी आयोजन किया जाएगा. 

यह है धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री का पूरा कार्यक्रम 
मुरादाबाद के सेक्‍टर 6 स्थित लोहिया स्‍टेट में पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री का दिव्‍य दरबार लगने जा रहा है. तीन दिवसीय हनुमंत कथा में करीब दो से तीन लाख भक्‍तों के आने की संभावना है. इसको लेकर तैयारियां की जा रही हैं. आयोजकों की ओर से बताया गया कि 19 मार्च को मुरादाबाद में सुबह 9 बजे से बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री दिव्य दरबार लगाएंगे. दिव्‍य दरबार में बाबा भक्‍तों की पर्ची भी निकाल सकते हैं. इससे पहले 18 से 20 मार्च तक दोपहर 2 बजे से श्री हनुमंत कथा का आयोजन किया जाएगा. 

1000 वालंटियर तैनात किए जाएंगे 
श्रीराम बालाजी धाम बाबा नीम करौली आश्रम ट्रस्ट मुरादाबाद की ओर से बताया गया कि धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री के दिव्‍य दरबार के लिए 1000 वालंटियर तैनात किए जाएंगे. कार्यक्रम स्‍थल पर सभी तरह की तैयारियां की जा रही हैं. विशाल पंडाल भी तैयार किया जा रहा है. दूर-दराज से आने वाले भक्‍तों के लिए रुकने की व्‍यवस्‍था की कराने की तैयारी चल रही है. चर्चा है कि धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री हिन्दू राष्ट्र को लेकर बड़ा ऐलान भी कर सकते हैं. 

बाबा बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री इससे पहले भी यूपी के कई शहरों में दिव्य दरबार लगा चुके हैं. इनमें महराजगंज के अलावा प्रयागराज, लखनऊ जैसे शहर शामिल हैं. धीरेंद्र शास्त्री के दिव्य दरबार में भारी भीड़ लगती है. पर्ची निकालकर किस्मत चमकाने की उनकी तरकीब खूब लोकप्रिय है. धीरेंद्र शास्त्री स्वामी रामभद्राचार्य के शिष्य भी हैं. ऐसे में वो अक्सर उत्तर प्रदेश में चित्रकूट और अन्य शहर भी आते रहते हैं. दिल्ली, नोएडा-गाजियाबाद में भी धीरेंद्र शास्त्री के दिव्य दरबार के कार्यक्रम हो चुके हैं. 

यह भी पढ़ें : Uttarakhand Cabinet: उत्तराखंड कैबिनेट ने CNG गाड़ियों पर दिया बड़ा तोहफा, लोकसभा चुनाव के पहले होली गिफ्ट
 

Read More
{}{}