trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02139669
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

पुलिस की मौजूदगी में चढ़ी दलित बेटी की बारात, दूल्‍हे को घोड़ी चढ़ने पर दबंगों ने जारी किया था सिर काटने का फरमान

Badaun News: गांव के ही रहने वाले एक दलित परिवार की बेटी की बारात रविवार को आनी थी. इसको लेकर कुछ दबंग किस्म के लोगों नें दलित परिवार को फरमान जारी कर दिया कि अगर दूल्हा गांव में घोड़ी पर सवार होकर गुजरा तो उसका सिर काट दिया जाएगा.

Advertisement
पुलिस की मौजूदगी में चढ़ी दलित बेटी की बारात, दूल्‍हे को घोड़ी चढ़ने पर दबंगों ने जारी किया था सिर काटने का फरमान
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Mar 04, 2024, 01:26 AM IST

Badaun News: यूपी के बदायूं में दलित दूल्‍हे को घोड़ी चढ़ने पर सिर काटने का फरमान जारी कर दिया गया. दलित परिवार मुख्‍यमंत्री से शिकायत की तो कई थानों की फोर्स गांव पहुंच गई. पुलिस की मौजूदगी में दूल्‍हे को घोड़ी पर बैठाकर धूमधाम से शादी कराई गई. इसके बाद दलित परिवार के लोगों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा. 

दलित परिवार के यहां आज आई थी बारात 
दरअसल, यह पूरा मामला बदायूं के सहसवान क्षेत्र के चंदेसी गांव का है. बताया गया कि यह गांव यादव बाहुल है. गांव के ही रहने वाले महेश वाल्मीकि की बेटी खुशबू की बारात रविवार को आनी थी. इसको लेकर कुछ दबंग किस्म के लोगों नें दलित परिवार को फरमान जारी कर दिया कि अगर दूल्हा गांव में घोड़ी पर सवार होकर गुजरा तो उसका सिर काट दिया जाएगा. दबंगों ने कहा कि गांव में दलित दूल्‍हा घोड़ी पर कभी नहीं गुजरा है. ऐसे में दूल्‍हा बिना घोड़ी पर बैठे बारात लेकर जा सकता है. 

पुलिस की मौजूदगी में दूल्‍हा चढ़ा घोड़ी पर 
इसकी शिकायत दलित परिवार ने मुख्‍यमंत्री पोर्टल पर की. इसके बाद मामला अधिकारियों तक पहुंचा तो गांव में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया. बताया गया कि पुलिस फोर्स की मौजूदगी में दूल्‍हा घोड़ी पर चढ़कर बारात दुल्‍हन के घर लेकर पहुंचा. इतना ही नहीं जब तक धूमधाम से विदाई नहीं होगी तब तक पुलिस फोर्स मौजूद रही. 

भीम आर्मी के नेता भी पहुंचे 
वहीं, जब इस पूरे मामले की जानकरी भीम आर्मी पार्टी क़ो हुई तो उस पार्टी के नेता भी सक्रिय हो गए  और गांव जाकर पूरे मामले की जानकारी ली. बरेली मंडल के अध्यक्ष विकास मंडल ने बताया कि एक गांव में दो बारात आनी थी. एक तीन मार्च और दूसरी 6 मार्च को. इसको लेकर गांव के दबंग लोगों ने एक दलित परिवार को फरमान जारी किया था कि गांव में दूल्हा घोड़ी पर सवार होकर नहीं गुजरेगा. 

सिर काट देने की धमकी दी थी 
अगर ऐसा करता है तो उसका सिर काट दिया जाएगा. इसको लेकर अधिकारियों से बातचीत की गई. पुलिस फोर्स की मौजदूगी में दलित बेटी की शादी होकर उसे विदा किया गया. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि दबंगों के खिलाफ शिकायत मिली थी. बारात की सकुशल विदाई करा दी गई है. जो भी दबंग ऐसी धमकी देगा उसके खिलाफ जांच कर कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें : बैल गाड़‍ियों से दुल्‍हन लेने पहुंचा दूल्‍हा, विदाई में अनोखा काफ‍िला देखने जुटा गांव का गांव
 

Read More
{}{}