Home >>Ayodhya

Ayodhya Ram Mandir: उत्‍तराखंड के ये दो शहर सीधे अयोध्‍या से जुड़े, धामी सरकार ने शुरू की बस सेवा

Ayodhya Ram Mandir: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बीते दिनों परिवहन निगम के अधिकारियों को अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू करने के निर्देश दिए थे. 22 जनवरी को अयोध्‍या में रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा होनी है.  

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 11, 2024, 07:24 PM IST

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर बनकर तैयार हो गया है. 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा होनी है. रामलला के दर्शन के लिए देश-दुनिया से लोग अयोध्‍या पहुंच रहे हैं. इस बीच उत्‍तराखंड का हरिद्वार और ऋषिकेश भी अयोध्‍या से सीधे जुड़ गया है. उत्‍तराखंड की धामी सरकार ने अयोध्‍या के लिए सीधी बस सेवा शुरू कर दी है. 

यात्रियों में दिखा गजब का उत्‍साह 
गुरुवार को परिवहन निगम के अधिकारियों ने हरिद्वार से पूजा अर्चना कर बस को अयोध्‍या के लिए रवाना किया. इस दौरान बस से सफर कर रहे यात्रियों में भी गजब का उत्साह देखने को मिला. ये बस सेवा शाम 7 बजे ऋषिकेश से हरिद्वार के लिए निकलेगी और रात साढ़े 8 बजे हरिद्वार से अयोध्या के लिए रवाना होगी. बस में यात्री का किराया 970 रुपये है. 

सीएम के निर्देश पर शुरू हुई बस सेवा 
बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बीते दिनों परिवहन निगम के अधिकारियों को अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू करने के निर्देश दिए थे. इसके बाद परिवहन निगम ने अयोध्‍या के लिए सीधी बस सेवा शुरू करने की तैयारियों में जुट गया था. रोडवेज के एजीएम सुरेश चौहान ने बताया कि गुरुवार को अयोध्‍या के लिए सीधी बस सेवा शुरू कर दी गई. 

यह था 17-22 जनवरी तक का प्रस्तावित कार्यक्रम 
बता दें कि अयोध्‍या में रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा 22 जनवरी को होनी है. इससे पहले  17 जनवरी को रामलला की अचल मूर्ति की भव्य शोभा यात्रा भ्रमण के लिए निकलेगी. उसके बाद 18 जनवरी से पूजन, अर्चन अनुष्ठान की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कर अनुष्ठान की पूर्णाहुति होगी. 22 जनवरी को मृगशिरा नक्षत्र में दिन 12:20 के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. 12:30 बजे प्रधानमंत्री मोदी रामलला की पहली आरती उतारेंगे.

{}{}