trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02061321
Home >>Ayodhya

Ayodhya Pran Pratishtha: कांग्रेसी नेताओं के अयोध्या पहुंचने पर हंगामा, कार्यकर्ता की पिटाई और झंडा छीना

Ayodhya Pran Pratishtha: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे के साथ ही तमाम कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आज अयोध्या पहुंचे है. इनके अयोध्या पहुंचते ही यहां राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है.   

Advertisement
 Ayodhya Pran Pratishtha: कांग्रेसी नेताओं के अयोध्या पहुंचने पर हंगामा, कार्यकर्ता की पिटाई और झंडा छीना
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 15, 2024, 05:47 PM IST

Ayodhya Pran Pratishtha: एक तरफ जहां अयोध्या समेत पूरे देश में राम मंदिर को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है. तो वही दूसरी तरफ आस्था पर सियासी सरगर्मी भी तेज हो गई है. आने वाली 22 जनवरी को रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने वाला है. जिसके लिए सभी तैयारिया लगभग पूरी कर ली गई है. इस सब के बीच उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी भी अयोध्या पहुंची है. बता दें कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे के साथ ही तमाम कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आज अयोध्या पहुंचे है. इनके अयोध्या पहुंचते ही यहां राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. 

आप जानते होंगे कि, कांग्रेस पार्टी पहले ही राम मंदिर से निमंत्रण का प्रस्ताव ठुकरा चुकी है. दरअसल ये सभी नेताओं ने पहले नया घाट जाकर सरयू नदी में स्नान किया. इसके बाद राम की पहली पर ही स्थित नागेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन किए. वहां दर्शन के बाद कांग्रेसी हनुमानगढ़ी पहुंचे और वहां माथा टेका. इसके बाद राम जन्म भूमि जाकर रामलला के दर्शन किए. 

उत्तर प्रदेश स्थित अयोध्या में रामलला के दर्शन और सरयू में स्नान के लिए पहुंचे कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल के लिए उस समय असहज स्थिति पैदा हो गई जब राम मंदिर के बाहर पार्टी का झंडा छीनने की कोशिश की गई. कुछ लोगों को अयोध्या राम मंदिर के बाहर कांग्रेस का छीनते तोड़ते देखा गया. बता दें अजय राय और दीपेंद्र हुड्डा समेत कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल आज अयोध्या दौरे पर है.

यूपी कांग्रेस का आज का अयोध्या कार्यक्रम इसलिए भी महत्वपूर्ण था क्योंकि राहुल गांधी और सोनिया गांधी ट्रस्ट की तरफ से भेजे गए प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण ठुकरा चुके हैं. कांग्रेस के नेताओं ने निमंत्रण ठुकराने के सवाल पर कहा कि राम तो सबके हैं. चूंकि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम पूरी तरह से भाजपा का है और राजनीतिक है इसीलिए कांग्रेस उसमें शामिल नहीं होगी. इस दौरान कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता जय श्री राम के नारे लगाते रहे.

यह भी पढे़- जो राम का न हुआ वो...' यदुवंशी कृष्ण के सहारे बीजेपी ने अखिलेश यादव पर बोला करारा हमला

Read More
{}{}