trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02070153
Home >>Ayodhya

अयोध्या में 1 लाख तक पहुंचा होटल का किराया, धर्मशाला-गेस्टहाउस में भी रेट आसमान पर

Ayodhya News : अयोध्या के लगभग सभी होटल पूरी तरह से बुक हो चुके हैं. कई हफ्ते पहले से होटलों के रूम का किराया पांच गुना बढ़ गया था. ऐसे में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद भक्तों के लिए धर्मशाला तथा ठहरने की सुविधाएं विकसित किए जाने की जरुरत है.

Advertisement
अयोध्या में 1 लाख तक पहुंचा होटल का किराया, धर्मशाला-गेस्टहाउस में भी रेट आसमान पर
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 21, 2024, 11:49 AM IST

Ayodhya News : रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में उत्साह का माहौल है. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए ट्रस्ट की ओर से बॉलीवुड के कलाकारों के साथ उद्योगपतियों को आमंत्रित किया गया है. बताया जा रहा है कि 7 हजार से अधिक वीआईपी लोग इस अवसर पर कार्यक्रम के साक्षी बनेंगे. राम मंदिर (Ram Mandir) के उद्घाटन पर अयोध्या में देशभर से लगभग 5 लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद है.

यदि आप भी अयोध्या जाने की सोच रहे हैं, तो आपको बता दें कि यहां के लगभग सभी होटल पूरी तरह से बुक हैं. जिन होटलों में अभी भी उद्घाटन की तारीख के लिए कमरे उपलब्ध हैं, उनकी कीमतों में पहले के मुकाबले भारी वृद्धि बताई जा रही है. जब से राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख तय हुई है, तभी से अयोध्या में होटल रूम के किराए में बेतहाशा वृद्धि हुई है.

 यह भी पढ़ें: Surya Gochar 2024 : श्रवण नक्षत्र इन 5 राशियों के जीवन में ला सकता है बड़े बदलाव, लव लाइफ में मिलेगी Good News

प्राण प्रतिष्ठा की तिथि करीब आने के साथ ही किराए में भी कई गुना की वृद्धि होती गई. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में भी दावा किया गया है कि अयोध्या में होटल की कीमतें 1 लाख रुपये तक पहुंच गई हैं. वीडियो में दिखाया गया है कि होटल बुकिंग की ऑनलाइन साइट पर बुकिंग के लिए कोई होटल उपलब्ध नहीं है. वहीं जहां रूम उपलब्ध बताए जा रहे हैं, उनका किराया औसत से पांच गुना तक बढ़ गया है. वायरल वीडियो में दावा किया गया है कि 'पार्क इन रेडिसन के टॉप रूम की कीमत 1 लाख रुपये है. बहरलाह, जिस तरह अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ेगी उसे देखते हुए ट्रस्ट की ओर से धर्मशाला एवं अन्य सुविधाएं विकसित किए जाने की जरुरत है. 

 

Read More
{}{}