trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02057859
Home >>Ayodhya

Ayodhya: बसपा मायावती ने स्वीकार किया रामलला प्राण प्रतिष्ठा का न्योता, समारोह में नहीं हो पाएंगी शामिल

Ayodhya: विश्व हिंदू परिषद ने पुष्टि करते हुए बताया कि बसपा प्रमुख मायावती को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण दिया गया. मायावती ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है, लेकिन वह समारोह में शामिल नहीं होंगी. 

Advertisement
Ayodhya Ram Mandir Invitation
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 13, 2024, 01:44 PM IST

Ayodhya Ram Mandir Invitation: अयोध्या के निर्माणाधीन मंदिर में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इसके लिए जोरों-शोरों से तैयारियां चल रही हैं. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में देश की कई बड़ी शख्सियत शामिल होंगी. इसके लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से निमंत्रण भी भेजा जा रहा है. इसी क्रम में यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा प्रमुख मायावती को भी रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भाग लेने के लिए न्योता भेज दिया गया है. 

विश्व हिंदू परिषद ने पुष्टि करते हुए बताया कि बसपा प्रमुख मायावती को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण दिया गया. मायावती ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है, लेकिन वह समारोह में शामिल नहीं होंगी. वीएचपी के मुताबिक, यूपी के दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों अखिलेश यादव और मायावती को समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है. 

अखिलेश का दावा- नहीं मिला आमंत्रण 
शुक्रवार को समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने दावा किया है कि उन्हें निमंत्रण मिला ही नहीं है. उन्होंने कहा, "मैं आप सभी से निवेदन करना चाहता हूं कि भगवान श्रीराम के नाम पर हमलोगों को अपमानित न करें. आप ही में से कोई एक साथी आया था. हमारे पास अगर रिकॉर्डिंग होगी तो देख सकेंगे और सुन सकेंगे. उन्होंने ये कहा था कि आपको न्योता मिला है. उसके बाद सच्चाई सामने आई और वो न्योता नहीं था. वो कोरियर से भेजा हुआ कोई न्योता है जो अभी तक नहीं पहुंचा है." 

बता दें कि राम मंदिर ट्रस्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी को 22 जनवरी के कार्यक्रम के लिए अयोध्या आने का निमंत्रण भेजा था. लेकिन कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने इसे RSS का निजी कार्यक्रम बताते हुए न्योते को अस्‍वीकार कर दिया है. ट्रस्ट ने अथितियों की जो सूची तैयार की है. उसमें उद्योगपतियों, वैज्ञानिकों, अभिनेताओं और सेना के अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं. अन्य आमंत्रितों में दलाई लामा, बाबा रामदेव, उद्योगपति गौतम अडानी और मुकेश अंबानी के साथ-साथ अमिताभ बच्चन, रजनीकांत और माधुरी दीक्षित नेने जैसे प्रतिष्ठित कलाकार शामिल हैं. इस सूची में टाटा ग्रुप और एलएंडटी जैसी कंपनियां के प्रमुखों के नाम भी शामिल हैं. 

Deoria news: दो लड़कियों ने आपस में रचाई शादी, साथ काम करने के दौरान हुआ, जानें पूरी प्रेम कहानी 

UP News : बिना काटे छीले डकार गया पूरा अंडा, सांस नली में फंसने से मौत

 

Read More
{}{}