trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02030963
Home >>Ayodhya

Ayodhya Acid attack: अयोध्या में 11वीं की छात्रा को जिंदा जलाने की कोशिश, स्कूल जाते वक्त शोहदे का हमला

Ayodhya News: अयोध्या में 11वीं की छात्रा पर एसिड अटैक का सनसनीखेज मामला सामने आया है. स्कूल जाते वक्त शोहदे ने उस पर ये तेजाब फेंका है, जिससे हड़कंप मच गया.

Advertisement
Ayodhya Acid attack (प्रतीकात्मक फोटो)
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 27, 2023, 03:52 PM IST

Ayodhya Acid attack: सत्य प्रकाश/ अयोध्या: अयोध्या में तेजाब हमले का मामला सामने आया है, जहां एक सिरफिरे शोहदे ने 11वीं की छात्रा पर एसिड अटैक कर दिया. स्कूल जाते वक्त हुए हमले में लड़की झुलस गई.

जानकारी के मुताबिक, कक्षा 11 की छात्रा पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर छात्रा को जलाने का प्रयास किया गया. स्कूल जा रही छात्रा पर पहले से घात लगाकर बैठे एक शोहदे ने ज्वलनशील पदार्थ डाला. इसमें वो आंशिक रूप से झुलस गई. लड़की को पास के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तारून से मेडिकल कॉलेज दर्शन नगर रेफर किया गया. यह घटना थाना तारुन के तारुन गोसाईगंज मार्ग पर नारायणपुर गांव के पास की बताई जा रही है. ज्वलनशील पदार्थ डालने वाला शोहदा पीड़िता के पड़ोस के गांव का रहने वाला है. पुलिस शोहदे को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है. 

जानकारी के अनुसार, परशुराम वर्मा एजुकेशन एकेडमी में लड़की पढ़ाई कर रही थी. तभी अचानक एक युवक ने ज्वलनशील पदार्थ फेंका. लड़की ने जान बचाने के लिए पानी से भरे एक गड्ढे में छलांग लगा दी. लड़की ग्राम पंचायत नारायणपुर की रहने वाली थी. जैसे ही उस पर हमला हुआ, वैसे ही साथ में चल रही अन्य स्कूल छात्राएं बदहवास हो गईं. स्कूल कॉलेज के शिक्षक और प्रबंधक और तमाम छात्र भी वहां पहुंचे और उसे अस्पताल ले गए. पीड़िता की मां की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. 

इसी माह आगरा जिले में भी तेजाब हमले की खबर आई थी. आगरा के शमसाबाद इलाके की 11वीं की छात्रा के ऊपर शोहदों ने तेजाब फेंका था. छात्रा एसिड अटैक में बुरी तरह झुलस गई थी. 

छात्रा 15 दिसंबर की शाम करीब छह बजे सहेली के साथ फोटोस्टेट कराने गई थी, तभी उस पर पीछे से तेजाब हमला किया गया. छात्रा की पीठ पर तेजाब गिरा और वो बुरी तरह झुलस गई. आरोपी घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए. छात्रा को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. तेजाब फेंकने वाले शख्स का अभी पता नहीं चल सका है.

 

Read More
{}{}