trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02072542
Home >>Ayodhya

बेटे और बहुओं के साथ अयोध्या पहुंचे मुकेश-नीता अंबानी, बेटी ईशा बोलीं- आज का दिन सबसे पवित्र

Ambani Family In Ram Mandir: अंबानी परिवार सोमवार को अयोध्या के राम मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने हाथ जोड़कर भगवान श्री राम का नमन किया. इस मौके पर मुकेश अंबानी ने कहा कि भगवान श्री राम आ रहे हैं, 22 जनवरी को पूरे देश में राम दिवाली होगी.  

Advertisement
Ambani Family in Ayodhya Ram Lalla Pran Pratishtha Ceremony
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 22, 2024, 01:39 PM IST

Ambani Family in Ayodhya Ram Lalla Pran Pratishtha Ceremony: 22 जनवरी 2024 यानी आज अयोध्या के मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई. इस समारोह में शामिल होने के लिए देशभर से नामचीन लोग अयोध्या पहुंचे. इस समारोह में देश के सबसे अमीर मुकेश अंबानी भी अपने पूरे परिवार के साथ शामिल हुए. इस दौरान उनकी पत्नी नीता अंबानी और बेटे आकाश अंबानी-अनंत अंबानी व बहू श्लोका मेहता भी साथ रहीं. इस अवसर पर रिलायंस चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा, 'भगवान राम आ रहे हैं...' 

अंबानी के बड़े बेटे और रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के चेयरमैन आकाश अंबानी (Aakash Ambani) अपनी पत्नी श्लोका मेहता (Shloka Mehta) के साथ प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शिरकित की. श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर में मीडिया से बात करते हुए आकाश अंबानी ने कहा, "यह दिन इतिहास के पन्नों में लिखा जाएगा, हमें यहां आकर बहुत खुशी हो रही है." 

इस मौके पर मुकेश-नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी भी अपने पति आनंद पीरामल के साथ पहुंची. इस दौरान वह बेहद खुश नजर आईं. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, "आज का दिन हमारे लिए सबसे पवित्र दिनों में से एक है. हम बहुत खुश हैं." उनके पति आनंद पीरामल ने कहा कि जय श्री राम!

गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर अपने कार्यालयों में छुट्टी, परिसर स्थित मंदिरों में विशेष पूजा, जियो संबद्ध संपत्तियों पर समारोह का सीधा प्रसारण और अपनी खुदरा दुकानों में सभी आगंतुकों को दीये बांटने की व्यवस्था की है. रिलायंस भारत के पहले निजी संगठनों में से एक था, जिसने चार लाख से अधिक कर्मचारियों को इस अवसर का जश्न मनाने के लिए छुट्टी की घोषणा की थी. सूत्रों ने बताया कि देश भर में रिलायंस परिसर के विभिन्न मंदिर सोमवार को विशेष पूजा के साथ इस अवसर का जश्न मनाएंगे. इनमें मुंबई, जामनगर, दाहेज, नागोथाने, हजीरा, सिलवासा, हलोल, होशियारपुर, नागपुर, शहडोल, काकीनाडा और कई अन्य स्थानों पर स्थित रिलायंस सुविधाओं के मंदिर शामिल हैं. इसके अलावा रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल ने राम भक्तों तथा तीर्थयात्रियों के लिए कई विशेष सेवाएं शुरू की हैं. 

सूत्रों ने बताया कि समूह की दूरसंचार शाखा जियो ने अयोध्या में अपने ट्रू4जी और स्टैंडअलोन 5जी नेटवर्क को ‘अपग्रेड’ किया है. उन्नत व निर्बाध नेटवर्क के लिए शहर भर में अतिरिक्त टावर स्थापित किए हैं. उन्होंने बताया कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का दूरदर्शन के सहयोग से जियो टीवी, जियो टीवी+ और जियो न्यूज पर सीधा प्रसारण किया जाएगा. रिलायंस रिटेल पूरे अयोध्या में महत्वपूर्ण स्थानों पर विशेष रूप से स्थापित ‘कियोस्क’ किए हैं जिससे आगंतुक, तीर्थयात्री और अन्य यात्री पानी पी सकते हैं. मुख्य मार्ग पर भित्तिचित्र लगाए गए हैं. उन्होंने बताया कि अयोध्या में स्मार्ट बाज़ार तथा स्मार्ट पॉइंट स्टोर्स में आने वाले सभी आगंतुकों को दीये बांटे जाएंगे. तीर्थयात्रियों/श्रद्धालुओं को शहर में दुकानों के बाहर स्थापित कियोस्क पर चाय परोसी जाएगी. 

PM Modi Ayodhya Dress: कुर्ता, धोती और पटका डाल राम मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, वायरल हुई पहली तस्वीर 

नोएडा से न्यूयॉर्क तक गूंजा जय श्री राम, आरती-राम भजन, रामायण तक मंत्रोच्चार से रामलला का आह्वान
 

Read More
{}{}