trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01841323
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

अमरमणि त्रिपाठी की रिहाई से समर्थक जोश में पर समधन आगबबूला, बोलीं, गुंडा माफिया है वो

Amarmani Tripathi  Case : मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में उम्र कैद की सजा काट रहे अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी को सरकार के द्वारा रिहाई के आदेश का विरोध शुरू हो गया है. आइए जानते हैं इस फैसले के खिलाफ कैसे विरोध के स्वर उठ रहे हैं.

Advertisement
अमरमणि त्रिपाठी की रिहाई से समर्थक जोश में पर समधन आगबबूला, बोलीं, गुंडा माफिया है वो
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 25, 2023, 07:05 PM IST

अमित त्रिपाठी/महाराजगंज :  बाहुबली पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की रिहाई पर भले ही उनके समर्थकों में जश्न का माहौल है. लेकिन उनकी रिहाई का विरोध भी खूब हो रहा है. अमरमणि के बेटे अमनमणि की पहली सास सीमा सिंह ने कहा है ''अमरमणि त्रिपाठी गुंडा माफिया है. उसकी रिहाई पर सुप्रीम कोर्ट को विचार करना चाहिए.'' उन्होंने कहा ''सुप्रीम कोर्ट को मधुमिता शुक्ला की बहन निधि शुक्ला की याचिका को गंभीरता से संज्ञान में लेना चाहिए. अमरमणि त्रिपाठी और अतीक अहमद में कोई फर्क नहीं है. अतीक को जैसे यूपी सरकार ने धराशाई किया, अमरमणि त्रिपाठी पर मेहरबानी नहीं होनी चाहिए.इससे जनता में गलत संदेश जाएगा.'' 

''मेरी जान को खतरा''

सीमा सिंह ने कहा ''अमरमणि त्रिपाठी मुझे लगातार धमका रहा है. मुझे और मेरे पूरे परिवार को अमरमणि त्रिपाठी से खतरा है. अगर वह जेल से रिहा हो जाएगा तो मेरा, मेरे बच्चों का और निधि शुक्ला का मर्डर कर देगा.'' सीमा सिंह ने कहा ''पहले अमरमणि त्रिपाठी को मुलायम सिंह सपोर्ट करते थे. आज सरकार के कुछ मंत्री उसको सपोर्ट कर रहे हैं. मेरा मन बहुत दुखी है. ऐसे में मुझे न्याय नहीं मिल पाएगा. योगी जी से प्रार्थना है मुझे न्याय दिलाएं.'' सीमा सिंह ने कहा ''अमरमणि त्रिपाठी जेल से बाहर आकर चुनाव लड़ेगा और जीत जाएगा. इसके बाद वो मेरा, मेरे परिवार का मर्डर करा देगा. मैं अमरमणि त्रिपाठी के चुनाव लड़ने का आखिरी सांस तक विरोध करती रहूंगी.''

पूर्व विधायक ने भी किया विरोध
नौतनवा से अमरमणि के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले पूर्व विधायक ने सरकार के इस फैसले पर सवाल उठाए हैं. उनका साफ तौर पर कहना है कि सरकार की कथनी और करनी में अंतर देखने को मिला है. सरकार एक तरफ बेटी बचाओ का नारा देती है वहीं अमरमणि त्रिपाठी को छोड़ने का काम कर रही है. 
यह भी पढ़ें: अमरमणि त्रिपाठी का बेटा अमनमणि भी जा चुका है जेल, अब तक नहीं सुलझा सारा सिंह की मौत का रहस्य

पूर्व विधायक ने कहा कि भाजपा सरकार का चरित्र ही ऐसा है, पहले बिल्किस बानो के हत्यारो को छोड़ दिया. अब मधुमिता शुक्ला के हत्यारे को रिहा कर रही है. वहीं पूर्व विधायक ने उन डॉक्टरों के ऊपर भी सवाल उठाते हुए कहा है कि जो आदमी 14 साल से बीमार चल रहे थे वह एक बैग कैसे दौड़ में शामिल हो गए. उन्होंने कहा कि डॉक्टर लोगों के खिलाफ भी जांच होनी चाहिए. नौतनवा विधानसभा के पूर्व विधायक कुंवर कौशल उर्फ मुन्ना सिंह ने अमरमणि के खिलाफ 2002 और 2007 में समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ा था.

Watch: मधुमिता की 3 चुनिंदा कविताएं, जो श्रोताओं में भर देती हैं देशभक्ति का जोश- देखें Video

Read More
{}{}