trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01829634
Home >>इलाहाबाद

सपा नेता ने ऋचा सिंह पर की अमर्यादित टिप्‍पणी, इलाहाबाद विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ने अखिलेश यादव के खिलाफ खोला मोर्चा

Prayagraj News : ट्विटर हैंडल पर खुद को टारगेट करते हुए की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर ऋचा सिंह ने मनीष जगन अग्रवाल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की बात कही है. ऋचा सिंह ने कहा है कि मनीष जगन अग्रवाल की अमर्यादित टिप्पणी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी बराबर शामिल हैं. 

Advertisement
richa singh
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 17, 2023, 11:59 PM IST

मोहम्‍मद गुफरान/प्रयागराज : विवादों में रहने वाले समाजवादी पार्टी के मीडिया सेल के पदाधिकारी मनीष जगन अग्रवाल ने अब इलाहाबाद विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह पर आपत्तिजनक और अशोभनीय टिप्पणी की है. मनीष जगन अग्रवाल ने ट्वीट कर ऋचा सिंह को विश्‍वविद्यालय की डॉगी, वैशाली की नगरवधुओं समेत अमर्यादित टिप्पणी की है. 

ऋचा सिंह ने किया पलटवार 
मनीष जगन अग्रवाल के अमर्यादित और अशोभनीय ट्वीट के बाद ऋचा सिंह ने भी अब मनीष जगन अग्रवाल और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. ट्विटर हैंडल पर खुद को टारगेट करते हुए की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर ऋचा सिंह ने मनीष जगन अग्रवाल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की बात कही है. ऋचा सिंह ने कहा है कि मनीष जगन अग्रवाल की अमर्यादित टिप्पणी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी बराबर शामिल हैं. 

अखिलेश यादव के सह पर महिलाओं के अपमान का आरोप  
ऋचा सिंह का कहना है कि जिस ट्विटर पोस्ट के जरिए मनीष जगन अग्रवाल लगातार महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक और अशोभनीय टिप्पणियां कर रहे हैं, उसे अखिलेश यादव जानबूझ कर नजरअंदाज कर रहे हैं. ऋचा सिंह का आरोप है कि मनीष जगन अग्रवाल के अधिकतर अमर्यादित आपत्तिजनक ट्वीट में अखिलेश यादव टैग किए गए हैं. इससे पता चलता है कि मनीष जगन अग्रवाल को अखिलेश यादव की सह प्राप्त है. यही वजह है कि मनीष जगन अग्रवाल लगातार महिलाओं को अपमानित करने का कार्य कर रहे हैं. 

सीएम योगी से करेंगी शिकायत 
ऋचा सिंह ने कहा कि मनीष जगन अग्रवाल की टिप्पणी से वह बेहद आहत हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ और डीजीपी से उन्होंने मनीष जगन अग्रवाल के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है. ऋचा सिंह ने कहा कि वह राज्यपाल और राष्ट्रपति को जल्द ही पत्र भी लिखेंगी. ऋचा सिंह ने कहा कि मनीष जगन अग्रवाल के खिलाफ वह मुकदमा दर्ज कराए जाने को लेकर भी तहरीर देंगी. ऋचा सिंह का कहना है कि अगर महिला विरोधी मनीष जगन अग्रवाल के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है तो वह हाईकोर्ट का दरवाजा भी खटखटाएंगी. 

पहले भी कर चुके हैं अपमान 
ऋचा सिंह का कहना है कि एक तरफ देश में जहां बेटियां और महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए सरकारें काम कर रही हैं. वहीं, दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के लखनऊ दफ्तर में बैठकर उसके मीडिया सेल के पदाधिकारी जगन मोहन अग्रवाल द्वारा लगातार महिलाओं को टारगेट करके अशोभनीय टिप्पणी करके उनको अपमानित करने का काम किया जा रहा है. ऋचा सिंह ने कहा कि पूर्व में भी मनीष जगन अग्रवाल ने महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है, लेकिन तब अखिलेश यादव ने उसे डीजीपी दफ्तर से छुड़ा लिया था, लेकिन इस बार मनीष जगन अग्रवाल को अंजाम हर हालत में भुगतना पड़ेगा.

सपा ने इसलिए किया था पार्टी से बाहर 
गौरतलब है कि ऋचा सिंह इलाहाबाद विश्वविद्यालय की पहली महिला छात्रसंघ की अध्यक्ष रह चुकी हैं. छात्र राजिनिति के बाद ऋचा सिंह ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया था. 2017 और 2022 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के टिकट पर ऋचा सिंह ने प्रयागराज के शहर पश्चिमी विधानसभा से चुनाव भी लड़ा था. हालांकि दोनों चुनाव में उन्हें हार मिली. कुछ महीने पहले श्रीरामचरितमानस को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर ऋचा सिंह ने आपत्ति जताई थी. इसके बाद ऋचा सिंह को समाजवादी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. 

Watch: हरियाली तीज पर भूलकर भी ना करें ये काम, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और सुखी वैवाहिक जीवन के उपाय

Read More
{}{}