Home >>इलाहाबाद

Prayagraj: माफिया अतीक के कुनबे की बढ़ेंगी मुश्किलें, पत्नी शाइस्ता और बहन आयशा समेत 6 के मकान होंगे कुर्क

24 फरवरी को प्रयागराज में उमेश पाल और उनकी सुरक्षा में लगे दोनों सिपाहियों की गोली-बम मारकर दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन समेत 6 आरोपियों के घरों की कुर्की करने की तैयारी कर रही है. 

Advertisement
Umesh Pal Murder Case
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 21, 2023, 10:30 AM IST

Umesh Pal Murder Case: माफिया अतीक अहमद के कुनबे की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. उमेश पाल हत्याकांड के बाद से ही माफिया के परिवार पर योगी सरकार ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. इसी बीच खबर सामने आ रही है कि जल्द ही माफिया की पत्नी शाइस्ता परवीन, अशरफ की पत्नी रूबी जैनब और उनकी बहन आयशा नूरी समेत छह के घर पर कुर्की की कार्रवाई होगी. पहले ही सभी के घरों पर नोटिस चस्पा किए जा चुके हैं, लेकिन किसी ने अभी तक सरेंडर नहीं किया. 

गौरतलब है कि इसी साल 24 फरवरी को प्रयागराज में उमेश पाल और उनकी सुरक्षा में लगे दोनों सिपाहियों की गोली-बम मारकर दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड में उमेश पाल की पत्नी की ओर से माफिया अतीक के परिवार समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था. जिसके बाद पुलिस ने आरोपित फरार शूटर साबिर, अरमान और बमबाज गुड्डू मुस्लिम पर पांच-पांच लाख रुपये के इनाम की घोषणा की. 

कोर्ट ने दिया कुर्की का आदेश 
इनके अलावा पुलिस ने अतीक अहमद की फरार पत्नी शाइस्ता परवीन पर 50 हजार का, इनाम रखा है. साथ ही अशरफ की पत्नी रूबी जैनब और अतीक की बहन आयशा नूरी को हत्या की साजिश में शामिल होने के आरोप में वांछित हैं. इन सभी छह आरोपियों के फरार होने पर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर CRPC की धारा 82 के तहत इनके मकानों पर नोटिस चस्पा किया था. एक महीना बीतने के बाद भी अभी तक किसी ने सरेंडर नहीं किया है. ऐसे में अब पुलिस ने कोर्ट के आदेश की अवहेलना के आरोप में सभी छह आरोपितों के खिलाफ एक और केस दर्ज कर लिया है. कोर्ट के आदेश पर कुर्की करने की कार्रवाई की तैयारी की जा रही है. पुलिस जल्द ही इनके घरों को कुर्क कर सकती है. 

प्रयागराज से मेरठ तक होगी कुर्की 
माफिया ब्रदर्स के खिलाफ प्रयागराज पुलिस इससे पहले भी कई बार कुर्की की कार्रवाई कर चुकी है. उमेश पाल हत्याकांड से पहले ही प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) ने माफिया ब्रदर्स के मकान को ध्वस्त कर दिया था. जानकारी के मुताबिक, शाइस्ता परवीन के चकिया स्थित किराए के मकान व सामानों की कुर्की की जाएगी. वहीं जैनब के हटवा स्थित मकान पर कुर्की की कार्रवाई होगी. इसके अलावा आयशा नूरी के मेरठ स्थित मकान पर कुर्की की कार्रवाई होगी. बता दें कि आयशा के पति को आरोपी गुड्डू मुस्लिम को शरण देने के आरोप में पुलिस ने जेल भेजा था. इसके अलावा गुड्डू मुस्लिम के शिवकुटी स्थित मकान, साबिर का मरियाडीह और अरमान के सिविल लाइंस स्थित कमरे में कुर्की की जाएगी. 

Lucknow news: यूपी के कॉल सेंटर से अमेरिका तक बेचा जा रहा था ड्रग्स, ED ने किया काले कारोबार का भंडाफोड़ 

UP Weather Update: यूपी में धूप से मौसम हुआ शुष्क, उत्तराखंड में पड़ने लगी कड़ाके की ठंड, बारिश का अलर्ट जारी

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर किया हमला, बोला "बीजेपी वाले जेब कतरों को भेज रहे हैं"

{}{}