trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01410160
Home >>इलाहाबाद

Prayagraj: डेंगू मरीज को प्लेटलेट्स की जगह जूस चढ़ाने वाले अस्पताल पर कसा शिकंजा , जमींदोज करने की तैयारी

Prayagraj  Global Hospital: डेंगू मरीज को प्लेटलेट्स की जगह जूस चढ़ाने वाले अस्पताल को जमींदोज करने की तैयारी की जा रही है. 

Advertisement
Prayagraj
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 25, 2022, 03:17 PM IST

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj News) में बीते दिनों एक निजी अस्पताल की मनमानी की खबर सामने आई थी. जहां मरीज को प्लेटलेट्स की जगह मौसमी जूस चढ़ाया गया था. अब प्रशासन अस्पताल को ध्वस्त करने की तैयारी में जुट गई है. प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने ग्लोबल हॉस्पिटल को नोटिस जारी कर मामले में जवाब मांगा है. जानकारी के मुताबिक, हॉस्पिटल बगैर पीडीए से नक्शा पास कराए अवैध तरीके से बनाया गया है. तय समय सीमा के अंदर नोटिस का जवाब नहीं देने पर अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई होगी. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला  झलवा के ग्लोबल हॉस्पिटल का है. यहां बमरौली निवासी प्रदीप पांडेय को डेंगू होने के बाद करीब एक सप्ताह पहले में भर्ती कराया गया था. मरीज के प्लेटलेट्स कम होने पर अस्पताल प्रबंधन ने परिजनों से रुपए लेकर प्लेटलेट्स मंगवाया. आरोप है कि प्लेटलेट्स चढ़ाने के बाज मरीज की तबीयत ज्यादा खराब हो गई. अस्पताल प्रबंधन ने उन्हें दूसरे हॉस्पिटल रेफर कर दिया. जहां पता चला कि प्लेटलेट्स की जगह पर मरीज को मौसमी का जूस चढ़ाया गया था. इसी दौरान मरीज की मौत हो गई. परिजनों ने मामले में अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही मानते हुए कार्रवाई की मांग की थी. 

जांच रिपोर्ट का आना बाकी 
मामले का खुलासा होने के बाद स्वास्थ्य महकमे की तरफ से जांच टीम गठित की गई है. वहीं, इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद डिप्टी सीएम ने संज्ञान लिया. उनके आदेश पर हॉस्पिटल को सील कर दिया गया. प्लेटलेट्स पैकेट को जांच हेतु भेजा दिया गया था. रिपोर्ट सामने आने के बाद ही साफ हो सकेगा कि मरीज को प्लेटलेटस की जगह प्लाज्मा चढ़ाया गया था या फिर मौसमी का जूस. 

 

Read More
{}{}