trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01410352
Home >>इलाहाबाद

प्रयागराज: डेंगू मरीज को मौसमी का जूस नहीं, बल्कि चढ़ाया गया था नकली प्लेटलेट्स, जांच कमेटी की रिपोर्ट में खुलासा

Prayagraj News: प्रयागराज में डेंगू मरीज को मौसमी का जूस नहीं बल्कि नकली प्लेटलेट्स चढ़ाया गया था. 

Advertisement
 प्रयागराज: डेंगू मरीज को मौसमी का जूस नहीं, बल्कि चढ़ाया गया था नकली प्लेटलेट्स, जांच कमेटी की रिपोर्ट में खुलासा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 25, 2022, 05:09 PM IST

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में डेंगू मरीज प्रदीप पांडेय को मौसमी का जूस नहीं बल्कि नकली प्लेटलेट्स चढ़ाया गया था. यह खुलासा सीएमओ की तीन सदस्यीय जांच कमेटी की रिपोर्ट में हुआ. जांच रिपोर्ट में मरीज को चढ़ाए गए प्लेटलेट्स को नकली बताया गया. नकली प्लेटलेट्स के चलते ही प्रदीप पांडेय की मौत हो गई थी. मामले में ग्लोबल हॉस्पिटल प्रबंधन की लापरवाही सामने आने के बाद प्रशासन कार्रवाई में जुट गया है. 

पीडीए ने अस्पताल को भेजा नोटिस 
मंगलवार को ही प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने हॉस्पिटल को ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी किया है. आरोप है कि बगैर नक्शा पास कराए अवैध तरीके से हॉस्पिटल का निर्माण किया गया है. 29 अक्तूबर तक पीडीए ने जवाब मांगा है. संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से पहले ही ग्लोबल हॉस्पिटल को सील किया जा चुका है. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला  झलवा के ग्लोबल हॉस्पिटल का है. यहां बमरौली निवासी प्रदीप पांडेय को डेंगू होने के बाद करीब एक सप्ताह पहले में भर्ती कराया गया था. मरीज के प्लेटलेट्स कम होने पर अस्पताल प्रबंधन ने परिजनों से रुपए लेकर प्लेटलेट्स मंगवाया. आरोप है कि प्लेटलेट्स चढ़ाने के बाज मरीज की तबीयत ज्यादा खराब हो गई. अस्पताल प्रबंधन ने उन्हें दूसरे हॉस्पिटल रेफर कर दिया. जहां पता चला कि प्लेटलेट्स की जगह पर मरीज को मौसमी का जूस चढ़ाया गया था. इसी दौरान मरीज की मौत हो गई. परिजनों ने मामले में अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही मानते हुए कार्रवाई की मांग की थी. 

Read More
{}{}