trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01979479
Home >>इलाहाबाद

Laraib Hashmi: बस कंडक्‍टर को अल्‍लाह के पास पहुंचाना चाहता था लारेब हाशमी, दोस्‍तों के सामने अपमान का लिया बदला

Chapar Attack in Prayagraj:  लारेब हाशमी का पहले भी बस कंडक्‍टर से विवाद हो चुका था. दोस्‍तों के सामने अपनी बेइज्‍जती का बदला लेने के लिए बस कंडक्‍टर पर हमला करने की योजना बनाई. दो दिनों तक रेकी की. 

Advertisement
Laraib Hashmi: बस कंडक्‍टर को अल्‍लाह के पास पहुंचाना चाहता था लारेब हाशमी, दोस्‍तों के सामने अपमान का लिया बदला
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 26, 2023, 02:08 PM IST

Chapar Attack in Prayagraj: प्रयागराज में बस कंडक्‍टर पर चापड़ से हमला करने वाले लारेब हाशमी को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. पता चला है कि लारेब हाशमी बस कंडक्‍टर और चालक पर हमले से पहले दो दिनों तक रेकी किया था. इससे पहले भी उसी बस कंडक्‍टर से विवाद हुआ था. 

कम भीड़ भाड़ वाली जगह पर घटना को देना चाहता था अंजाम  
सूत्रों की मानें तो पूछताछ में पता चला है कि लारेब हाशमी का पहले भी बस कंडक्‍टर से विवाद हो चुका था. दोस्‍तों के सामने अपनी बेइज्‍जती का बदला लेने के लिए बस कंडक्‍टर पर हमला करने की योजना बनाई. दो दिनों तक रेकी की. बस को भी फॉलो किया. इस दौरान हाशमी ने बस में देखा कि कहां भीड़ कहां कम रहती है और कहां ज्यादा. 

दो दिनों तक बस को फॉलो किया 
हाशमी ने बाकायदा 2 दिन तक बस का रूट फॉलो किया. वह किस जगह पर आराम से इलेक्ट्रिक बस से उतरकर भाग सकता है, इसकी तलाश की. उसने यह भी पता किया कि इलेक्ट्रिक बस में चलने के समय बस का दरवाजा बंद रहता है, इसके लिए उसने पहले स्टॉपेज पर रुककर दरवाजा खुलवाया फिर घटना को अंजाम दिया. 

ढाई घंटे तक बस आने का इंतजार किया 
बस कंडक्टर को मारने से पहले ने यह भी तैयारी कर ली थी कि इलेक्ट्रिक बस का गेट आराम से खुल जाए और वह फरार हो जाए इसकी भी उसने प्लानिंग कर ली थी. इस बात की भी प्लानिंग कर ली थी कि वह इस घटना को अंजाम देने के बाद पकड़ा ना जाए. घटना वाले दिन इस रूट पर उसने करीब ढाई घंटे तक इस बस को इंतजार किया था. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, बीते शुक्रवार को प्रयागराज स्थित यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज के बीटेक प्रथम वर्ष के छात्र लारेब हाशमी का सिटी बस कंडक्‍टर से किराये को लेकर विवाद हो गया था. आरोपी छात्र लारेब हाशमी ने अचानक जिहादी जिंदा है और "अल्लाह-हू-अकबर" का नारा लगाते हुए कंडक्टर हरिकेश और ड्राइवर पर चापड़ से हमला कर दिया. कंडक्टर के गर्दन और हाथ पर काफी चोट पहुंची. 

Watch: सरकारी हैंडपंप से बह निकली 'दूध की नदी', लूटने के लिए जुटी भीड़ को पुलिस ने हटाया

Read More
{}{}