trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01982803
Home >>इलाहाबाद

Kaushambi: मेट्रिमोनियल साइट पर ठगी की हैरान करने वाली कहानी, जज का बेटा बन शादी के नाम पर करता ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Kaushambi News: कौशांबी जिले की पुलिस ने शादी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इस गिरोह के सदस्यों ने शादीडॉट कॉम में कई फर्जी आईटी बना रखी थीं. नीचे विस्तार से पढ़ें पूरी खबर. 

Advertisement
Kaushambi: मेट्रिमोनियल साइट पर ठगी की हैरान करने वाली कहानी, जज का बेटा बन शादी के नाम पर करता ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 28, 2023, 05:23 PM IST

अली मुक्तेदा/कौशांबी: कौशांबी जिले की पुलिस ने शादी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इस गिरोह के सदस्यों ने शादीडॉट कॉम में कई फर्जी आईटी बना रखी थीं. जिसमें यह खुद को हाईकोर्ट के जज का बेटा बताते थे और लोगों से उनकी बेटियों से शादी करने के नाम पर ठगी करते थे. पुलिस ने गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. वही गैंग का सरगना और उसकी पत्नी फरार है. जिसकी पुलिस तलाश कर रही है. 

फर्जी आईडी बनाकर करते धोखाधड़ी
कौशाम्बी जिले के पुलिस अधीक्षक से कोखराज और पश्चिम सरीरा थाना क्षेत्र की रहने वाली महिलाओं ने शिकायत की है कि उनकी बेटी की शादी के लिए उन्होंने शादी डॉट कॉम में एक आईडी बना रखी है. इस आईडी के जरिये उनकी एक लड़के से बातचीत शुरू हुई. जिसमें उसने बताया कि उनका नाम अंकित उर्फ अक्षत है और वह हैदराबाद के रहने वाला है. उसके पिताजी हाईकोर्ट में जज है. इसके साथ ही उसने बताया कि वह खुद एक फैक्ट्री का मालिक है और अभी उसकी शादी नही हुई है.

ऐसे दिया ठगी को अंजाम
इसके बाद महिलाओं ने अपनी बेटी की शादी के लिए उससे बातचीत करना शुरू किया. इस दौरान महिलाओं ने अपनी बेटी की शादी उनके साथ करने की इच्छा जाएगी. इसके बाद महिलाओं ने अपनी बेटी की फोटो आरोपी युवक के साथ साझा किया. शादी की बात तय करने के बाद आरोपी युवक ने दोनों महिलाओं से शादी करने के नाम पर 14 लख रुपए और 6 तोला सोने की ठगी कर ली. पैसे और जेवरात मिलने के बाद आरोपी युवक ने अपना मोबाइल नंबर बंद कर लिया.

एसपी से की महिलाओं ने शिकायत
अपने आप को ठगा महसूस करने के बाद महिलाओं ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव से की. एसपी ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए मंझनपुर पुलिस और पश्चिम शरीरा पुलिस को मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए. पुलिस की छानबीन में पता चला कि जो पैसे ट्रांसफर हुए हैं वह खाता प्रयागराज के कीडगंज थाना क्षेत्र के पुरावल्दी के रहने वाले जीतू यादव और धूमनगंज थाना क्षेत्र के राजरूपपुर निवासी अमित कुमार गुप्ता का है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया.

क्या बोले आरोपी?
आरोपी जीतू यादव ने बताया कि उसके बहनोई अश्वनी कुमार वैश्य इस गिरोह का सरगना है, जो अपनी पत्नी और जीतू यादव व अमित के साथ मिलकर वैवाहिक वेवसाइड में अपनी फर्जी आईडी बना रखा है. इस आईडी के जरिए वह लोगों की बेटियों के साथ शादी करने का झांसा देकर ठगी करते हैं. जिसमें वह अपने आप को जज का बेटा तो कभी फैक्ट्री मालिक बताया करते थे. इतना ही नहीं जब लोग पैसे देने में आनाकानी करते थे तो यह लोग उनकी बेटियों की फोटो से अश्लील फोटो बनाकर वायरल करने की धमकी भी दिया करते थे.

पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार
अपर पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि इस गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं गैंग का सरगना अश्वनी कुमार वैश्य और उसकी पत्नी फरार है. जिनकी तलाश की जा रही है. इस मामले में पुलिस को पता चला कि आरोपियों के खाते में कुल 28 लाख रुपए का ट्रांजैक्शन हुआ है. अब पुलिस इस गैंग के द्वारा ताकि किए गए अन्य लोगों की भी तलाश कर रही है.

Watch: उत्तरकाशी से आने वाली है गुड न्यूज, सुरंग में फंसे मजदूरों से रैट माइनर्स बस कुछ ही मीटर दूर

Read More
{}{}