Home >>अलीगढ़

नारायण साकार हरि बाबा vs धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री, बागेश्‍वर बाबा ने भोले बाबा के पहनावे को लेकर कही ये बड़ी बात

Pandit Dhirendra Krishna Shastri : बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्‍वर पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री ने भी नारायण साकार हरि बाबा पर कई सवाल उठाए हैं. अपने पहनावे को लेकर चर्चा में रहने वाले नारायण साकार हरि बाबा फ‍िलहाल फरार हैं. 

Advertisement
Dhirendra Krishna Shastri
Stop
Amitesh Pandey |Updated: Jul 07, 2024, 04:48 PM IST

Pandit Dhirendra Krishna Shastri : हाथरस सत्‍संग में भगदड़ के बाद 123 मौतों के बाद नारायण साकार हरि बाबा संतों के निशाने पर आ गया है. इस बीच बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्‍वर पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री ने भी नारायण साकार हरि बाबा पर कई सवाल उठाए हैं. अपने पहनावे को लेकर चर्चा में रहने वाले नारायण साकार हरि बाबा फ‍िलहाल फरार हैं. बागेश्‍वर बाबा ने ऐसे लोगों से दूर रहने की अपील की है. बागेश्वर सरकार ने कहा कि संतों को खुद से ज्‍यादा देश और अपने भक्‍तों की चिंता रहती है. 

नारायण साकार हरि बाबा पर उठाए सवाल 
पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि हमें जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार वह परंपरा के साधु नहीं हैं. उन्‍होंने कहा कि कुछ विचित्र स्थिति के कारण हाथरस सत्‍संग में इतनी बड़ी घटना घटी. उन्‍होंने नारायण साकार हरि बाबा के पहनावे पर सवाल उठाते हुए कहा कि कौन से ऐसे बाबा या संत हैं जो जूते पहनकर प्रवचन करते हैं. नारायण साकार हर‍ि बाबा के बारे में कहा जा रहा है कि वह कोट पैंट और जूते पहनकर सत्‍संग में आते थे. उन्‍होंने कहा कि आज तक हमने किसी को ऐसे प्रवचन करते हुए नहीं देखा. 

ऐसे लोगों से बचने की अपील 
पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री ने कहा कि बाबा या महात्मा वही है, जो अपनी रक्षा से ज्यादा भक्तों की रक्षा करे. वहां निश्चित रूप से कुछ न कुछ रहा होगा. साथ ही तैयारियों में कुछ कमी रह गई होगी. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने ऐसी जगहों पर लोगों से जाने से बचने की अपील की है. बागेश्‍वर बाबा ने कहा कि ऐसी जगहों पर कम जाएं और सावधानीपूर्वक जाएं. दूर से भी गुरु की दृष्टि पड़ जाए तो कल्याण हो जाता है. 

ऑस्‍ट्रेलिया चले गए बागेश्‍वर बाबा 
बता दें कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अब ऑस्ट्रेलिया चले गए हैं. अगले कुछ दिन वह वहीं पर रहकर हनुमानजी की कथा सुनाएंगे. बागेश्वर सरकार छह से 18 जुलाई तक ऑस्ट्रेलिया में रहेंगे. वहां ब्रिस्बेन, मेलबर्न और सिडनी में कथा सुनाएंगे. पिछले दिनों बागेश्वर सरकार दुबई में थे. बागेश्‍वर बाबा पर्ची निकालकर भक्‍तों के सवालों को पढ़ लेते हैं. उनके दिव्‍य दरबार में लाखों की भीड़ जुटती है. 

यह भी पढ़ें : हाथरस सत्‍संग में कैसे हुई भगदड़?, कैसा हुआ इतना बड़ा हादसा....जांच दल को प्रत्‍यक्षदशियों ने सुनाई आंखों देखी

यह भी पढ़ें : भूतों से बात...कैंसर से लेकर शुगर तक का इलाज, यूपी के बोतल वाले बाबा के अजीबो-गरीब दावे

 

 

 

 

 

{}{}