trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01963639
Home >>आगरा

Chhath Special Trains: खचाखच भरी ट्रेनों को देखते हुए रेलवे ने की छठ स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा, ये रही पूरी लिस्ट

Chhath Special Trains: रेलवे की ओर से छठ महापर्व के लिए स्पेशल ट्रेन शुरू की गई है, जिसका संचालन कल से यानी 18 नवंबर, शनिवार से किया जाएगा. ताकि यात्रियों को अपनी यात्रा को लेकर राहत मिल सके.

Advertisement
Railways
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 17, 2023, 10:07 AM IST

Chhath Special Trains: छठ पर्व पर ट्रेन तो बहुत होती है लेकिन लगभग सारी ट्रेन ठसाठस भरी रहती हैं. यात्रियों को इस दौरान सीट मिलना मुश्किल होता है लेकिन घर पहुंचना भी जरूरी होता है ऐसे में पर्व के दौरान घर जाना एक बहुत बड़ा का लगता है. ट्रेनों में मारामारी को देखते हुए फिलहाल रेलवे ने छठ पर्व के लिए स्पेशल ट्रेन को संचालित किया है. 18 नवंबर से इन स्पेशल ट्रेनों को चलाया जाएगा. 

रेलवे वाणिज्य प्रबंधक प्रशस्ति श्रीवास्तव के मुताबिक छठ पर्व पर ट्रेनों में बहुत ज्यादा भीड़ होती है ऐसे में यात्रियों की सुविधा के लिए कई ट्रेन चलाई जा रही है. इसमें आगरा मंडल के यात्रियों के लिए कई शहरों से होते हुए ट्रेन चलाई जाएगी. 18 नवंबर को गाड़ी संख्या 09623 अजमेर-बरौनी स्पेशल ट्रेन अजमेर से शाम 4:10 बजे प्रस्थान करेगी. ट्रेन किशनगढ़, जयपुर, गांधी नगर जयपुर से होते हुए बांदीकुई, भरतपुर, अछनेरा और फिर आगरा किला, टूंडला, इटावा से होकर गोविंदपुरी, प्रयागराज, माधो सिंह पर ठहरेगी. इसके आगे ट्रेन चलकर वाराणसी, गाजीपुर सिटी, छपरा से होते हुए हाजीपुर और बछवारा स्टेशनों पर रुकेगी. इस ट्रेन से इस रूट के यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी. 

जानकारी देने के निर्देश
ट्रेनों में छठ पर्व पर होने वाली भारी भीड़ को लेकर डीआरएम ने आगरा कैंट स्टेशन का निरीक्षण किया साथ ही काउंटर और कंट्रोल रूम का भी हाल जाना. स्वच्छता को लेकर जागरुक किया और यात्रियों से ज्वलनशील पदार्थ साथ न लेकर यात्रा करने के लिए कहा. जांच टीम को भी इसे लेकर सतर्क रहने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. डिसप्ले बोर्ड पर ट्रेन से जुड़ी हर एक जानकारी को प्रसारित करने के लिए निर्देशित किया है.

और पढ़ें- UP Weather AQI: आने वाले चार दिन होंगे बेहद खराब! प्रदेश के इन शहरों में बढ़ा AQI, हवा में बढ़ी कार्बन की मात्रा 

Watch: समोसे में निकली छिपकली, देखें खाने वाले का हुआ कितना बुरा हाल

Read More
{}{}