Home >>आगरा

Mainpuri News: 'गुरुजी ने गलत जगह हाथ फेरा', मैनपुरी की स्कूली छात्राओं ने बताई हैवान शिक्षक की करतूत

Mainpuri News: गुरु और शिष्य के रिश्ते को दुनिया के सभी रिश्तों से उपर माना जाता है. लेकिन तब क्या जब गुरु के पीछे एक हैवान छुपा हो ?. एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से सामने आया है. यहां एक शिक्षक ने गुरु शिष्य के रिश्तों को तार-तार कर दिया. जाने क्या है पूरा मामला   

Advertisement
Mainpuri News: 'गुरुजी ने गलत जगह हाथ फेरा', मैनपुरी की स्कूली छात्राओं ने बताई हैवान शिक्षक की करतूत
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 23, 2023, 01:23 PM IST

अतुल सक्सेना/मैनपुरी: मैनपुरी के एक प्राइमरी स्कूल के टीचर की स्कूली छात्राओं के साथ शर्मनाक हरकत का खुलासा हुआ है. छात्राओं ने बताया है कि कैसे शराब के नशे में शिक्षक उनसे गंदी हरकत करता है.उसने गलत इरादे से सीने में हाथ फेरा और गलत नीयत से पकड़ा. ताज्जुब की बात है कि आरोपी शिक्षक ऐसे ही आरोपों को लेकर निलंबित होने के बाद कुछ दिनों पहले ही  बहाल कर नए स्कूल में पढ़ाने आया था.

यह है पूरा मामला 
मामला मैनपुरी के विकास खंड बरनाहल के प्राथमिक विद्यालय अगरपुर तहसील का है. यहां विकास खंड बरनाहल में ARP के पद पर तैनात शिक्षक हरी सिंह स्कूल की चेकिंग और शिक्षास्तर की गुणवत्ता परख रहे थे. इसी दौरान उन्होंने विद्यालय के बच्चों से ब्लैकबोर्ड पर शिक्षण कार्य कराकर भी देखा. इस बीच विद्यालय में पढ़ रहीं कक्षा 5 की 3 की छात्राओं ने ARP हरिसिंह पर गंभीर आरोप लगाए कि उन्होंने तीनों छात्राओं के सीने पर हाथ फिराया है. बच्चियों ने यह भी आरोप लगाया है कि ARP हरिसिंह के मुंह से शराब की बदबू भी आ रही थी. बच्चियों ने पूरी घटना के बारें में
स्कूल में तैनात शिक्षकों के अलावा अपने माता पिता से भी है. 

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दिया आश्वाशन 
गुरु शिष्य के रिश्ते को शर्मसार करने वाले इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका गुप्ता ने टीम गठित की है और जांच शुरू कर दी है.  उन्होंने शिक्षक के दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्यवाही करने का भी आश्वासन दिया है. 

ARP हुए थे सस्पेंड 
जानकारी के अनुसार आरोपी ARP हरिसिंह पर कुछ वर्ष पूर्व भी करहल के एक विद्यालय में बच्चियों के साथ अभद्र व्यवहार करने के आरोप लगे थे. इसके बाद उन्हें सस्पेंड किया गया था. हालांकि कुछ दिन बाद फिर उन्हे बहाली मिल गई थी. ऐसे में एक बार फिर हरिसिंह पर घिनौनी हरकत करने के गंभीर आरोप लगे हैं. अब देखना ये होगा कि अधिकारी इस मामले में क्या कार्रवाई करते हैं.

Watch: चांद पर होगी चंद्रयान-3 की सेफ लैंडिंग ! जानें ज्योतिष शास्त्र में क्या कहती है ग्रहों की चाल

{}{}