Home >>आगरा

Agra News : आगरा के एक परिवार में निकले तीन डॉक्टर, NEET एग्जाम में फहराया परचम

 नीट यूजी 2024  के नतीजें 4 जून को घोषित कर दिए गए है. इस साल 13.16 लाख बच्चों ने नीट की परिक्षाएं पास की है. ऐसे में उत्तर प्रदेश के आगरा मे एक ही परिवार के तीन बच्चों ने नीट नें बाजी मारी है. 

Advertisement
Agra News : आगरा के एक परिवार में निकले तीन डॉक्टर, NEET एग्जाम में फहराया परचम
Stop
Rahul Mishra|Updated: Jun 08, 2024, 12:45 PM IST

Agra News : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA) ने 4 जून को नीट यूजी के परिणाम घोषित कर दिए थे. करीब 13 लाख बच्चों ने इस बार ये परीक्षा पास की है. ऐसे में उत्तर प्रदेश के आगरा में एक ही परिवार के तीन बच्चों ने नीट में बाजी मारी. आगरा के कृष्ण बाग दयालबाग के रहने वाले महावीर प्रसाद त्यागी और उनके छोटे भाइयों के बच्चों को नीट में कामयाबी मिली है . पूजा त्यागी ने 720 में से 676 नम्बर, मनोज 671 और मानसी त्यागी ने 640 अंक हासिल किए हैं.

डॉक्टर वाली फैमली
आगरा के कृष्ण बाग के रहने वाले महावीर त्यागी ने बताया कि उनके परिवार के बच्चों ने उनका नाम रोशन किया हैं. अब उनके पूरे परिवार को सब डॉक्टर वाली फैमली के नाम से बुलाएंगे. उन्होंने बताया कि उनके बेटे अजय त्यागी पहले से ही एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं. इस बार के नीट एग्जाम में उनके दो छोटे भाइयों के बच्चों ने एक साथ नीट एग्जाम क्रैक किया है.अब हमारे घर में चार डॉक्टर हो गए. ये हमारे परिवार के लिए गर्व की बात हैं.

कैसे करते थे पढ़ाई  
महावीर प्रसाद त्यागी के भाईयों के बच्चों ने नीट पास करने के लिए नियमों का सख्ती से पालन किया है. बच्चों ने दो साल तक टीवी और मोबाइल से दूरी बना रखी थी. इसी के साथ उन्होनें सोशल गैदरिंग और आउटडोर एक्टिविटी में भी शामिल होना बंद कर दिया था. उन्होनें बताया कि तीनों बच्चे रोज अपनी पढ़ाई के लिए 12 से 14 घंटे देते थे और एक दूसरे की मदद से अपने सारे डाउट्स क्लियर किया करते थे.  

{}{}