trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01935494
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

Jhansi News: झांसी में 400 से ज्यादा लोग पहुंच गए अस्पताल, मेरठ तक भागे भागे पहुंचे मरीज

UPJhansi: बीते 27 तारीख को त्रयोदशी भोज में  400 से ज्यादा लोगों एक साथ फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गये. 

Advertisement
400 people admitted in hospitals
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 29, 2023, 05:56 PM IST

झांसी:  झांसी के पूंछ थाना क्षेत्र में करीब तीन से चार गांव के लोग त्रयोदशी भोज खाने से फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गये, खाना खाने के बाद धीरे-धीरे लोगों की हालत बिगड़ने लगी, देखते ही देखते लोगों को उल्टी, दस्त होने लगे, बीमार लोगों के स्वास्थ्य सेवाओं की इमरजेंसी व्यवस्था करते हुए जिसको जहां जगह मिली उसे वहां भर्ती कराया गया. गांव बरोदा में स्वास्थ्य कैम्प के माध्यम से मरीजों को इमरजेंसी चिकित्सा मुहैया कराऐ जा रहे है. सरकारी अस्पतालों समेत निजी अस्पतालों में बीमार हुऐ लोगों का इलाज चल रहा है. तत्पश्चात गंभीर होने पर मोठ ट्रामा सेंटर और झांसी अस्पताल के लिए रेफर किया जा रहा है.  फिलहाल जांच के बाद पुलिस कार्रवाई की जाएगी.          

क्या है पूरा मामला 
घटना झांसी के पूंछ थाना क्षेत्र  के बरोदा गांव की है. प्रधान लाखन सिंह राजपूत के यहां बीते 27 तारीख को त्रयोदशी भोज का आयोजन किया गया था. जिसमें तीन हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए थे. बताया जा रहा है कि त्रयोदशी भोज का खाना खाने के बाद धीरे-धीरे लोगों की हालत बिगड़ने लगी, देखते ही देखते लोगों को उल्टी, दस्त होने लगे. इससे पहले कोई कुछ समझ पाता करीब चार सौ से ज्यादा लोग फूड पॉइजनिंग के शिकार हो चुके थे, जिसको जहां जगह मिली वो वहां इलाज कराने पहुंच गया. बडी संख्या में लोगों के बीमार होने की सूचना पर आज उप जिलाधिकारी मोठ चिकित्सकों की टीम को लेकर ग्राम बरोदा पहुंचे और गांव में ही स्वास्थ्य कैम्प लगाकर बीमार लोगों का इलाज करना शुरु कर दिया. सरकारी अस्पतालों समेत निजी अस्पतालों में बीमार हुऐ लोगों का इलाज चल रहा है. 

पुलिस कार्रवाई की जाएगी.
मोठ के उप जिलाधिकारी मनोज कुमार सरोज के मुताबिक सूचना मिलते ही वह मौके पर गांव में पहुंच गए हैं, स्वास्थ्य टीम को भी बुला लिया गया है, फूड्स विभाग को भी बुलाया जा रहा है, खाने की जांच कराई जा रही है. जिले की सभी एम्बुलेंसों को गांव बरोदा के लिए चिन्हित कर दिया गया है. जो भी तथ्य सामने आएंगे उन्हें बख्सा नहीं जाएगा, लोगों का अनुमान है कि जिस जगह से खाद्य सामग्री को खरीदा गया है, इसमें खास तौर पर पनीर डालडा जैसी सामग्री मिलावटी होने का अनुमान लगाया जा रहा है, फिलहाल जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

WATCH: वाराणसी में 32 साल में चौथी बार टूटी गंगा आरती की ये परंपरा, देखें वीडियो

Read More
{}{}