trendingNow11802964
Hindi News >>crime
Advertisement

Crime News: नोरा फतेही, सनी लियोनी से शो कराने का झांसा देकर ठग लिए करोड़ों, UP STF ने यूं किया पर्दाफाश

UP STF:  श्री सुविधा फाउंडेशन ट्रस्ट से पिछले साल नवंबर में लखनऊ के इकाना स्टेडियम में फिल्मी कलाकारों टाइगर श्रॉफ, सनी लियोनी, नोरा फतेही, गायक गुरु रन्धावा, सचेत और परम्परा को बुलाकर चैरिटी शो कराने का झांसा देकर लोगों से लगभग नौ करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में पकड़ा गया है.

Crime News: नोरा फतेही, सनी लियोनी से शो कराने का झांसा देकर ठग लिए करोड़ों, UP STF ने यूं किया पर्दाफाश
Stop
Rachit Kumar|Updated: Jul 30, 2023, 09:30 PM IST

Crime in UP: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने 9 करोड़ रुपये की ठगी करने वाले शातिर गिरोह का पर्दाफाश किया है. एसटीएफ ने लखनऊ के इकाना स्टेडियम में फिल्मी कलाकार बुलाकर चैरिटी शो कराने का झांसा देने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ ने रविवार को बताया कि उसने महाराष्ट्र के पुणे से विराज त्रिवेदी और जयंतीभाई डेरावालिया जबकि गुजरात के अहमदाबाद से समीर कुमार जितेन्द्र भाई शर्मा नामक व्यक्ति को 27 जुलाई को गिरफ्तार किया .

चैरिटी शो कराने का दिया झांसा

इन लोगों को श्री सुविधा फाउंडेशन ट्रस्ट से पिछले साल नवंबर में लखनऊ के इकाना स्टेडियम में फिल्मी कलाकारों टाइगर श्रॉफ, सनी लियोनी, नोरा फतेही, गायक गुरु रन्धावा, सचेत और परम्परा को बुलाकर चैरिटी शो कराने का झांसा देकर लोगों से लगभग नौ करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में पकड़ा गया है.

बयान के मुताबिक, इस मामले में यहां सुशांत गोल्फ सिटी और गोमतीनगर विस्तार थाने में मुकदमे दर्ज कराये गए थे. इस मामले के आरोपी बहुत शातिर किस्म के थे और कई महीनों से फरार थे. इसलिए उनकी गिरफ्तारी के लिये एसटीएफ से मदद मांगी गई थी.

जांच में हुए ये खुलासे

एसटीएफ की पड़ताल में पाया गया कि विराज त्रिवेदी, जयंतीभाई डेरावालिया और समीर कुमार पुणे में अपना दफ्तर खोलकर ठगी का धंधा चला रहे हैं. इस पर एसटीएफ और लखनऊ पुलिस की जॉइंट टीम ने 27 जुलाई को पुणे से विराज त्रिवेदी और जयंतीभाई डेरावालिया को जबकि अहमदाबाद से समीर कुमार को गिरफ्तार कर लिया. उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर शनिवार को गोमतीनगर विस्तार थाने में लाया गया.

बयान के मुताबिक, घटना के मास्टरमाइंड विराज ने पूछताछ में एसटीएफ को बताया है कि 2021 में उसने और समीर शर्मा ने लखनऊ में एक अस्पताल खोलने का इरादा किया था. इसी बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में एक चैरिटी शो कराने के लिए उसने स्टेडियम के मैनेजर गौरव सिंह से मुलाकात की और स्टेडियम बुकिंग की बात एक करोड़ रुपये में पक्की हो गई. इसके बाद गौरव ने ही उसकी मुलाकात चैरिटी शो के लिए फिल्मी सितारों की बुकिंग कराने वाले अमित सिंह नाम के शख्स से कराई.

विराज के मुताबिक, उसने और उसके साथियों ने शो के लिए कुछ फिल्मी कलाकार और गायक चुने. इनमें अभिनेता टाइगर श्रॉफ, मनीष पॉल, अभिनेत्री सनी लियोनी, नोरा फतेही और गायक गुरु रन्धावा और सचेत-परम्परा शामिल थे.

कराया गया करोड़ों का निवेश

 इसके बाद शो की तारीख मई 2022 में तय की गई और निवेशकों से एक करोड़ निवेश करने पर डेढ़ करोड़ रुपये वापस करने का लालच देकर सुविधा फाउन्डेशन में करीब पांच करोड़ रुपये का निवेश कराया गया.

विराज ने पूछताछ में बताया कि मई में दी गई तारीख पर इकाना स्टेडियम में मैच होने के कारण तारीख को आगे बढ़ाया गया और 6 अक्टूबर 2022 की तारीख तय की गई. इस बार भी इकाना स्टेडियम में मैच होने के कारण तारीख आगे बढ़ाने को कहा गया. 

पैसा लेकर हो गए फरार

उसके बाद गुवाहाटी में शो करने का फैसला किया गया. लेकिन शो से एक दिन पहले वहां बारिश होने के कारण कार्यक्रम नहीं हो सका. उसके बाद 20 नवम्बर 2022 को इकाना स्टेडियम में शो तय किया गया और प्रिंट मीडिया, न्यूज चैनलों और बैनर-पोस्टर के जरिए प्रचार किया गया. साथ ही बताए जा रहे कलाकारों की बाइट भी ऑन एयर कराई गई जिससे निवेशकों में विश्वास बढ़ा.

बयान के मुताबिक, विराज ने बताया कि इस तरह निवेशकों से करीब चार करोड़ रुपये और जमा किए गए. शो के लिये महज दो हजार टिकट ही बुक हो सके, जिसके बाद वह और बाकी आरोपी किसी को बताए बगैर सारा पैसा लेकर 17 नवंबर 2022 को लखनऊ से भाग गये और अपने अपने फोन भी बन्द कर लिए.

Read More
{}{}