trendingNow11242262
Hindi News >>देश
Advertisement

UP Politics: उपचुनाव में हार के बाद अखिलेश यादव का एक्शन, पार्टी नेताओं के खिलाफ उठाया ये कदम

Samajwadi Party Action: आजमगढ़ और रामपुर में हुए उपचुनाव में करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी ने बड़ा फैसला लिया है. पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष को छोड़कर पार्टी की सभी इकाइयों को भंग कर दिया है.

UP Politics: उपचुनाव में हार के बाद अखिलेश यादव का एक्शन, पार्टी नेताओं के खिलाफ उठाया ये कदम
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 03, 2022, 01:16 PM IST

Akhilesh Yadav Action: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. हाल ही में हुए लोकसभा उपचुनाव (UP Bypoll Election) में दोनों सीटें हारने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पार्टी की सभी इकाइयों को भंग कर दिया है. इस बात की जानकारी समाजवादी पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से दी गई है. पार्टी के अकाउंट से किए गए ट्वीट में ये भी कहा गया है कि प्रदेश के अध्यक्ष को छोड़कर पार्टी के सभी अन्य संगठन, प्रकोष्ठों और जिला कार्यकारिणी कों भंग कर दिया गया है. 

पार्टी ने ट्वीट करके दी जानकारी

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी ने तत्काल प्रभाव से सपा उ.प्र. के अध्यक्ष को छोड़कर पार्टी के सभी युवा संगठनों, महिला सभा एवं अन्य सभी प्रकोष्ठों के राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष,जिला अध्यक्ष सहित राष्ट्रीय,राज्य, जिला कार्यकारिणी को भंग कर दिया है.'

उपचुनाव में हार के बाद उठाया कदम

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बड़ा कदम तब उठाया है, जब हाल ही में यूपी में हुए उपचुनाव में सपा आजमगढ़ और रामपुर की लोकसभा सीट हार गई. आपको बता दें कि पहले इन दोनों सीटों पर सपा का कब्जा था. आजमगढ़ से खुद अखिलेश यादव वहीं, रामपुर से सपा नेता आजम खान सांसद थे. लेकिन इसी साल हुए विधानसभा चुनावों के बाद दोनों नेताओं ने अपनी सीट खाली कर दीं. इसके बाद यहां उपचुनाव हुए.

आजमगढ़ और रामपुर में करना पड़ा था हार का सामना

गौरतलब है कि हाल ही में आजमगढ़ और रामपुर में हुए उपचुनाव के नतीजों में भाजपा का जलवा देखने को मिला. दोनों ही जगह समाजवादी पार्टी को करारी हरा का मुंह देखना पड़ा. आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी के दिनेश लाल यादव निरहुआ ने सपा के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव को 11212 वोटों से हरा दिया है. तो वहीं, रामपुर में बीजेपी के घनश्याम लोधी ने सपा के आसिम रजा को 42 हजार से अधिक मतों से हराया. उपचुनाव में सपा की करारी हार के बाद कई सवाल उठने लगे. इसके बाद अब अखिलेश यादव ने बड़ा फैसला किया है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

LIVE TV

Read More
{}{}