trendingNow11977571
Hindi News >>देश
Advertisement

UP News: इंजीनियरिंग के छात्र ने ड्राइवर, कंडक्टर पर किया चापड़ से हमला; पुलिस ने एनकाउंटर में लिया ये एक्शन

Prayagraj News: चॉपर बरामद होने के बाद आरोपी ने भागने की कोशिश की और पुलिस पर हमला किया. जवाबी कार्रवाई में आरोपी के पैर में गोली लगी है. उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

UP News: इंजीनियरिंग के छात्र ने ड्राइवर, कंडक्टर पर किया चापड़ से हमला; पुलिस ने एनकाउंटर में लिया ये एक्शन
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Nov 25, 2023, 10:19 AM IST

Muslim student slit throat bus conductor : संगम नगरी प्रयागराज में इंजीनियरिंग के एक छात्र ने एक बस ड्राइवर और कंडक्टर पर जानलेवा हमला किया है. बस ड्राइवर और कंडक्टर पर चापड़ से हमला करने वाले आरोपी छात्र का एनकाउंटर हुआ है. पुलिस की मुठभेड़ में आरोपी के पैर में गोली लगी है. आरोपी बीटेक का छात्र है. जिसने शुक्रवार को बस ड्राइवर और कंडक्टर पर हमला किया था. आरोपी बस ड्राइवर और कंडक्टर पर धर्मिक टिप्पणी का आरोप लगाया था. गर्दन रेतने की वजह से कंडक्टर की हालत गंभीर बनी हुई है. गिरफ्तारी के बाद जिला पुलिस आरोपी की निशानदेही पर चापड़ बरामद करने पहुंची थी.

पुलिस ने मारी गोली

चापड़ बरामद होने के बाद आरोपी ने भागने की कोशिश की और पुलिस पर हमला किया. जवाबी कार्रवाई में आरोपी के पैर में गोली लगी है. उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

आरोपी का वीडियो वायरल

इसबीच आरोपी का एक विवादित वीडियो भी वायरल हो रहा है. जिसमें आरोपी कहता दिख रहा है कि - 'अल्लाह ने चाहा तो उसने जिसपर हमला किया वो मर जाएंगे. अल्लाह का अपमान बर्दाश्त नहीं है. सुन लो नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी मैं तुमसे नहीं डरता. देश के मुसलमान उनसे नहीं डरते.'

हमलावर के आतंकी कनेक्शन की आशंका

UP में दिन दहाड़े हुई इस वारदात की जांच जारी है. हमलावर के आतंकी कनेक्शन होने की आशंका है. सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटी हैं. इस आरोपी के कुछ अन्य आतंकी गतिविधि से जुड़े होने का शक है.

जानिए पूरा मामला

इलेक्ट्रॉनिक बस सेवा के कंडक्टर पर चापड़ से जानलेवा हमला हुआ था. गंभीर हालत में कंडक्टर को अस्पताल ले जाया गया. ये वारदात बीते शुक्रवार को सुबह 9:15 बजे की है. हमला करने के बाद छात्र अपने हाथ में चापड़ लहराते हुए फरार हो गया था. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि वो चापड़ लहराते हुए और धार्मिक नारे लगा रहा था. आरोपी छात्र यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज बीटेक प्रथम इयर का छात्र है. पुलिस ने छात्र को घटनास्थल से करीब ढाई किलोमीटर दूर चांडी बंदरगाह के पास पकड़ा.

पुलिस पर चलाई गोली

देर शाम वह पुलिस हिरासत से भागा था. इस दौरान पुलिस ने उसकी घेराबंदी कर ली. उसने पिस्टल से पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी गोलीबारी में फायरिंग में वह घायल हो गया. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

Read More
{}{}