trendingNow12379448
Hindi News >>देश
Advertisement

Mirzapur News: सरकारी जमीन पर अवैध चर्च बनाकर चल रहा था 'कन्वर्जन' का खेल, 'बाबा' को पता चला तो पहुंच गया बुल्डोजर

UP Mirzapur News: यूपी में सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वाले दबंगों के लिए योगी बाबा की नीति से हर कोई अवगत है. लेकिन मिर्जापुर में वन विभाग की जमीन पर अवैध चर्च खड़ा करने वाले शायद इसे हल्के में ले गए, जिसका उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा.     

Mirzapur News: सरकारी जमीन पर अवैध चर्च बनाकर चल रहा था 'कन्वर्जन' का खेल, 'बाबा' को पता चला तो पहुंच गया बुल्डोजर
Stop
Devinder Kumar|Updated: Aug 11, 2024, 11:53 PM IST

UP Mirzapur Bulldozer action on illegal church: यूपी में बाबा का बुलडोजर छुट्टी वाले दिन भी एक्शन में है. यूपी के मिर्जापुर में अवैध रूप से बने चर्च पर धर्मांतरण का खेल चल रहा था. खेल करने वाले आरोपी ना अदालत के बुलाने पर जा रहे थे और ना ही कानून की किताब मान रहे थे. ऐसे में बाबा का बुलडोजर कहां रुकने वाला था.  खेल का भंडाफोड़ तो हुआ ही. अवैध कब्जे को भी मिट्टी में मिला दिया गया.

मिर्जापुर में गरजा योगी बाबा का बुल्डोजर

बाबा का बुलडोजर जहां कहीं भी अवैध कब्जा होता है तो उस पर कार्रवाई करने के लिए निकल पड़ता है. जहां कहीं भी भूमाफिया जमीन हथियाते हैं, उसे छुड़ाने के लिए ये निकल पड़ता है. एक बार फिर बाबा का बुलडोजर मिर्जापुर पहुंचा है. हैरानी की बात ये है कि यहां अवैध चर्च बना कर नया ही खेल चल रहा था.

सरकारी जमीन पर कब्जा कर बना लिया चर्च

मिर्जापुर में वन विभाग की जमीन पर अवैध चर्च बना कर पिछड़े आदिवासी इलाकों में धर्मांतरण का काम किया जा रहा था. लेकिन अब यहां वन विभाग की जमीन पर बनी चर्च पर सीएम योगी का बुल्डोजर बेधड़क चल रहा है. इस दौरान मौके पर भारी संख्या में पुलिस की मौजूदगी में ये कार्रवाई की गई है.

लोगों के धर्म परिवर्तन करवाने का चल रहा था खेल

दरअसल यहां अवैध चर्च की आड़ में वन विभाग की जमीन पर कब्जा जमा लिया गया था. मामला अहरौरा थाना क्षेत्र के जंगल मोहाल का बताया जा रहा है. यहां वन विभाग की जमीन पर विनोद कुमार और रमाकान्त ने अवैध कब्जा कर चर्च और भवन का निर्माण कराया था. जहां आस पास के लोगों को इकठ्ठा कर उन्हें बहला फुसला कर धर्मांतरण कराया जा रहा था. 

कोर्ट के नोटिस पर पेश नहीं हुए थे आरोपी

जिले के एसपी अभिनंदन ने बताया कि अवैध चर्च की शिकायत मिलने पर दोनों को उप जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय की ओर से नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने का आदेश दिया गया था लेकिन दोनों पेश नहीं हुए. आखिरकार पुलिस और प्रशासन को यहां सख्ती दिखानी पड़ी और अवैध कब्जे के खिलाफ कार्रवाई की गई. 

बिना भेदभाव सभी तरह के अवैध कब्जे हुए साफ

इस दौरान बाबा के बुल्डोजर ने सरकारी जमीन पर बने एक मंदिर, एक निर्माणाधीन मस्जिद और अवैध चर्च को मटियामेट कर दिया. साफ है कि यूपी में चाहे अवैध कब्जा कर मंदिर बना दिया जाता हो या मस्जिद या फिर चर्च की आड़ में धर्मांतरण का खेल हो रहा हो. वहां बाबा का बुलडोजर सभी तरह के गैरकानूनी काम पर एक जैसी ही कार्रवाई करता है.

Read More
{}{}