trendingNow11300996
Hindi News >>देश
Advertisement

Delhi News : MCD ने अमृत महोत्सव पर कर्मचारियों को दी सौगात, 296 लोगों को मिला रोजगार

Delhi Municipal Corporation News: MCD ने आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत तिरंगा यात्रा का आयोजन किया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर दिल्ली के उप-राज्यपाल विनय सक्सेना शामिल हुए.

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 13, 2022, 06:22 PM IST

Amrit Mahotsav celebration in MCD (आदित्य प्रताप सिंह): दिल्ली नगर निगम (MCD) ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया. जहां मुख्य अतिथि के रूप में दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना सिविक सेंटर पहुंचे. Lieutenant Governor विनय सक्सेना ने सफाई कर्मियों द्वारा निकाली गयी तिरंगा यात्रा का शुभारम्भ कर कार्यक्रम की शुरुआत की. अमृत महोत्सव के इस कार्यक्रम में MCD के 296 लोगों के चेहरे खुशी से खिल उठे. MCD के एकीकरण के बाद ये MCD का बड़ा कदम है. कोरोना की विभीषिका में इन सफाई कर्मचारियों की भूमिका दिल्ली के लोग भुला नहीं सकते.

सफाई कर्मचारियों और अनुबंधित बेलदारों की संख्या में इजाफा

MCD ने इस कार्यक्रम के आयोजन में LG के हाथों से 187 सफाई कर्मचारियों को नियमित कराने और 109 अनुबंधित बेलदार की नियुक्ति तय की. ये 187 सफाई सैनिक जो 1998 से 2002 के बीच में अनुबंधित थे उनको नियमित किया गया और अभियांत्रिकी विभाग (engineering department) में आश्रित परिवार के 109 अन्य लोगों को अनुबंधित किया गया.

सफाई कर्मचारियों के लिए हो एक डेडिकेटेड अस्पताल 

कार्यक्रम में LG विनय सक्सेना ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है और सफाई कर्मचारियों की समस्याओं को दूर करना हमारी पहली प्राथमिकता है. हम 'स्वच्छ दिल्ली-स्वस्थ दिल्ली और सम्पन्न दिल्ली' के सपने को पूरा करेंगे. इसके साथ ही LG ने एकीकृत MCD में एकीकरण से पहले जो कर्मचारी रह गये थे, उनको भी नियमित करने की घोषणा की. उन्होंने आगे कहा कि मैं MCD से अनुरोध करूंगा कि सफाई कर्मचारियों के लिए एक डेडिकेटेड अस्पताल हो जिससे ना ही उन्हें लाइन लगानी पड़े और सभी बीमारियों का इलाज भी उपलब्ध हो.

MCD के स्पेशल ऑफिसर अश्वनी कुमार का स्पेशल स्टेप

MCD के स्पेशल ऑफिसर अश्वनी कुमार ने कहा, 'अगर हम आपसे अच्छा काम करवाने की अपेक्षा रखते हैं, तो कहीं ना कहीं आपकी सेवा की चिंता भी हमारा फर्ज है.' अश्वनी कुमार ने LG के सामने बताया की हम अपने कर्मियों की सेवा करने में इसलिए पीछे हैं, क्योंकि हमें FC से जो 40 हजार करोड़ मिलना था वो सिर्फ 20 हजार करोड़ रुपए ही मिले और उसमें भी कटौती हो गई. अश्वनी कुमार ने सफाई कर्मचारियों से कहा कि अगर कोई गंदगी फैला रहा है, तो आपको ही उनको रोकना है और अपने आप को स्वअनुशासन में रखना भी जरूरी है. MCD में स्पेशल अधिकारी के तौर पर नियुक्ति के बाद से ही अश्वनी कुमार ने MCD में बड़े कदम उठाए हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नम्बर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

LIVE TV

Read More
{}{}