trendingNow11610834
Hindi News >>देश
Advertisement

Umesh Pal Murder: अतीक का प्लान, किसको कमान... उमेश पाल हत्याकांड में सामने आया दो 'लेडी बाहुबली' का नाम

Umesh Pal murder case inquiry: उमेश पाल मर्डर केस में पुलिस की तहकीकात लगातार जारी है. इस बीच ये बड़ा खुलासा हुआ है.

Umesh Pal Murder: अतीक का प्लान, किसको कमान... उमेश पाल हत्याकांड में सामने आया दो 'लेडी बाहुबली' का नाम
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Mar 15, 2023, 01:24 PM IST

Umesh Pal murder Atique Ahmed lady don: प्रयागराज शूटआउट (Prayagraj Shootout) को लेकर हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक शूटआउट में दो लेडी डॉन की भूमिका सामने आ रही है. पहली लेडी डॉन अतीक की पत्नी शाइस्ता जो अतीक की काली दुनिया की जिम्मेदारी संभालने जा रही थी. और दूसरी लेडी डॉन प्रयागराज की मुंडी पासी जो जुर्म की दुनिया में जाना पहचाना नाम है. वो प्रयागराज के धूमनगंज थाने की फरार हिस्ट्रीशीटर है. जिस पर हत्या और अपहरण के कई मामले दर्ज है. फिलहाल एसटीएफ और क्राइम ब्रांच की 15 टीमें दोनों लेडी डॉन, मास्टरमाइंड असद और दूसरे शूटर्स की तलाश में जुटी है. दूसरी तरफ अहमदाबाद भी एक टीम पहुंची हुई है. जो अतीक अहमद के गुर्गों के ठिकानों की तलाश में है. इधर ईडी भी प्रयागराज में अतीक एंड फैमिली की अवैध संपत्ति की लिस्ट बना रही है.

शाइस्ता ने रची साजिश?

क्या अतीक अहमद (Atique Ahmed) की पत्नी शाइस्ता (Shaista Parveen) ने लेडी डॉन बनने के लिए प्रयागराज शूटआउट की साजिश रची थी? क्या अहमदाबाद में अतीक अहमद के ऑर्डर पर शाइस्ता ने प्रयागराज में बैठकर पूरी प्लानिंग की और उस प्लानिंग को अंजाम तक पहुंचाने के लिए बेटे असद और बरेली जेल में बंद अशरफ को शामिल किया. दरअसल सूत्रों के हवाले से प्रयागराज शूटआउट में शाइस्ता की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता. इसके पीछे की वजह एकदम साफ है.

भूमिका की जांच

इस मामले की जांच में सामने आया है कि किस तरह शूटर्स के लिए मोबाइल और सिम मुहैया कराए गए. इस हत्याकांड के लिए हर शूटर को एक-एक लाख रुपए दिए गए. उसने अपने बेटों को बचाने की पूरी प्लानिंग की. लेडी डॉन ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश भी की. उसने असद का लोकेशन जान बूझकर छुपाया और पुलिस को मदद करने के बजाय फरार हो गई.

शाइस्ता पर इनाम बढ़ा

पुलिस को शक एक व्हाट्सग्रुप को लेकर भी है. जिसमें शाइस्ता का नाम आ रहा. कहा जा रहा है कि शाइस्ता उस ग्रुप को कमांड कर रही थी. फिलहाल पुलिस की जांच जैसे ही आगे बढ़ी, लेडी डॉन लापता हो चुकी थी. पुलिस ने उस पर 25 हजार का इनाम का ऐलान कर दिया. इसके बावजूद वो पुलिस की गिरफ्त से दूर रही. लिहाजा अब पुलिस ने अतीक की पत्नी शाइस्ता पर इनाम की रकम को दोगुना करने का मन बना लिया है. सूत्रों के मुताबिक शाइस्ता पर इनाम राशि 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार किया जाएगा.

शूटआउट की डॉन नंबर-1, डॉन नंबर-2 

शाइस्ता परवीन को भगाने में एक और लेडी डॉन का नाम सामने आ रहा है जिसका नाम मुंडी पासी है. धूमनगंज थाने में उसका नाम बतौर हिस्ट्रीशीटर दर्ज है. हत्या से लेकर रंगदारी तक उसका पेशा है. मुंडी पासी महापौर चुनाव प्रचार के दौरान शाइस्ता के साथ कई बार दिखी भी थी. प्रयागराज शूटआउट के बाद डॉन मुंडी पासी भाई के साथ फरार हो गई.

एसटीएफ और क्राइम ब्रांच को इनकी तलाश

एसटीएफ और क्राइम ब्रांच को पासर गैंग से जुड़े गुर्गों की भी तलाश है. पासर गैंग चित्रकूट से आजमगढ़ तक गाड़ियों को पास कराने का ठेका लेता है. पुलिस को शक है कि पासर गैंग से जुड़े इन्हीं गुर्गों ने शूटर्स की गाड़ी को प्रयागराज से पार कराई थी. पासर गैंग के जिन गुर्गों की तलाश है उनमें निजामी, इमरान, शाकिर और गुफरान का नाम शामिल है. एसटीएफ और क्राइम ब्रांच की 15 टीमें शूटर्स और शाइस्ता की तलाश में जुटी हुई हैं. यूपी समेत 7 राज्यों में पुलिस दबिश दे रही है. एक टीम नेपाल में है तो दूसरी तीन दिन से अहमदाबाद में डेरा डाले है. इस बीच ईडी ने अतीक और उसकी फैमिली की 100 करोड़ से भी ज्यादा संपत्ति की पहचान कर ली है जिसे जल्द ही मिट्टी में मिला दिया जाएगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}