trendingNow11238592
Hindi News >>देश
Advertisement

Udaipur Murder Case: आरोपियों ने इस जगह से शूट किया था वीडियो, जांच में मिले कई सबूत

Udaipur Murder Case: राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार को एक दर्जी की निर्मम हत्या कर दी गई. आरोपियों ने हत्या के बाद वीडियो शूट किया, जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर अपलोड किया. आरोपी गिरफ्त में हैं और मामले की जांच जारी है.

Udaipur Murder Case: आरोपियों ने इस जगह से शूट किया था वीडियो, जांच में मिले कई सबूत
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 30, 2022, 02:09 PM IST

Udaipur Murder Case: राजस्थान के उदयपुर में हुई हिंदू दर्जी कन्हैया लाल की हत्या की जांच कर रही एनआईए और एसआईटी की टीम को आरोपियों से पूछताछ में कई अहम सुराग हाथ लगे हैं. बताया जा रहा है कि पूछताछ में सामने आया कि आरोपियों को उदयपुर के सापेटिया स्थित एसके इंजीनियरिंग से हथियार उपलब्ध कराए गए. यही नहीं हत्या के बाद आरोपियों ने संभवत वीडियो भी यहीं से शूट किया था, जो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. 

जांच टीम आज सुबह एसके इंजीनियरिंग के वर्कशॉप और ऑफिस पहुंची, जहां उन्होंने मौका तस्दीक कर वहां पर काम कर रहे श्रमिकों से भी बात की और आवश्यक सबूत जुटाए. टीम ने कुछ हथियार भी जब्त किए हैं. बताया जा रहा है कि एसके इंजीनियरिंग का संचालक शोएब नाम का व्यक्ति है, जिससे जांच टीम पूछताछ कर रही है. 

देखे थे ISIS के वीडियोज

इस मामले में मोहम्मद रियाज और मोहम्मद गौस आरोपी हैं. सूत्रों के मुताबिक, दोनों आरोपी कन्हैया लाल की हत्या को अंजाम देने के लिए ISIS के वीडियोज देखे थे. इस पूरे मामले में पाकिस्तान की भी पोल खुलती हुई नजर आ रही है. दरअसल, ये दोनों आरोपी पाकिस्तान में बैठे कुछ लोगों के संपर्क में थे.

रियाज और मोहम्मद गौस के संबंध पाकिस्तान बेस्ड इस्लामिक संस्था दावते ए इस्लाम से हैं. सूत्रों के मुताबिक, NIA इन दोनों आरोपियों और दावते इस्लामी से जुड़े दूसरे लोगों के लिंक को खंगालने में जुटी है.

आतंकी ट्रेनिंग के लिए गया था पाकिस्तान

जांच एजेंसियों को पता चला है कि गौस आतंकी ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान गया था और स्लीपर सेल के तौर पर भारत में रह रहा था. वह अलग-अलग नंबरों के जरिए पाकिस्तान स्थित हैंडलर के संपर्क में था.

एक सूत्र ने कहा, पाकिस्तान स्थित एजेंसियों की भूमिका सामने आई है. हम उसके सभी नंबरों के कॉल डिटेल रिकॉर्ड की जांच करेंगे. उसके सभी सोशल मीडिया प्रोफाइल को स्कैन किया जाएगा. हम दूसरों की भूमिका भी स्थापित करने की कोशिश करेंगे.

Udaipur case: उदयपुर केस में कांग्रेस ने अपने इस नेता को लगाई 'डांट', कहा- 'लक्ष्‍मण रेखा' पार करने से पहले सोचना चाहिए

Udaipur Murder Case: ISIS का वीडियो देखकर आरोपियों ने की कन्हैया लाल की हत्या! पाकिस्तान की भी खुली पोल

Read More
{}{}