trendingNow11439608
Hindi News >>देश
Advertisement

Rajasthan: उदयपुर में रेलवे पुल उड़ाने की साजिश, 13 दिन पहले ही PM मोदी ने किया था उद्घाटन

Udaipur News: राजस्थान के उदयपुर जिले में रविवार को उदयपुर-असरवा रेलवे पटरी को बदमाशों ने विस्फोटक से उड़ा दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर को अहमदाबाद के असरवा रेलवे स्टेशन से असरवा-उदयपुर एक्सप्रेस के उद्घाटन रन को हरी झंडी दिखाई थी.

Rajasthan: उदयपुर में रेलवे पुल उड़ाने की साजिश, 13 दिन पहले ही PM मोदी ने किया था उद्घाटन
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 13, 2022, 05:47 PM IST

Udaipur railway track blast: राजस्थान के उदयपुर में दहशतगर्दों की बड़ी साजिश सामने आई है. अराजक तत्वों ने उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे लाइन पर एक पुल को ब्लास्ट करने प्रयास किया. इस पुल का उद्घाटन 13 दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. यह चौंका देने वाली घटना शनिवार रात सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक साजिश पुल को उड़ाने और रेलवे ट्रैक को नष्ट करने की थी. मामले में सीएम गहलोत ने जांच के आदेश दिए हैं.

विस्फोट से पटरियों में दरारें

घटना की जांच में जुटे अधिकारियों ने बताया कि मौके पर विस्फोटक भी मिले हैं. विस्फोट से पटरियों में दरारें आ गईं. विस्फोट के वक्त स्थानीय लोगों ने यहां तेज धमाके की आवाज भी सुनी थी. धमाके से करीब चार घंटे पहले एक ट्रेन पटरी से गुजरी थी. इस घटना के बाद अहमदाबाद से उदयपुर आ रही ट्रेन को डूंगरपुर में रोक दिया गया. जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने कहा, "पुल को डेटोनेटर से उड़ाने की साजिश रची गई है. जल्द ही आरोपी पकड़ लिए जाएंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा को भी विस्तृत जांच के निर्देश दिए हैं."

आतंकी एंगल की जांच

राजस्थान पुलिस का आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) साजिश में आतंकी एंगल की जांच कर रहा है. उदयपुर के पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने कहा कि शुरू में ऐसा लग रहा था कि पूरी योजना के बाद विस्फोट किया गया है. डेटोनेटर सुपर 90 श्रेणी का है. बम निरोधक दस्ता और फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए.

सीएम गहलोत ने किया ट्वीट

घटना के बारे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि उदयपुर-अहमदाबाद रेल मार्ग के ओडा रेलवे पुल पर रेल पटरी क्षतिग्रस्त होने की घटना चिंताजनक है. पुलिस व प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं. डीजी ने पुलिस को घटना की तह तक जाने का निर्देश दिया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}