trendingNow11623896
Hindi News >>देश
Advertisement

Indian Railway: टीटीई रोजलीन अरोकिया मैरी ने यात्रियों से वसूला एक करोड़ रुपये का जुर्माना, रेलवे मंत्रालय ने की तारीफ

women chief ticket inspector: रेल मंत्रालय द्वारा ट्विटर पर रोजलीन की फोटो शेयर करने के बाद लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. देखते ही देखते सैकड़ों लोगों ने उनकी तस्वीर को लाइक किया और कमेंट भी किया है. तमाम यूजर्स ने उनको बधाई देते हुए उनकी तारीफ लिखी है.

टीटीई रोजलीन अरोकिया मैरी
Stop
Zee News Desk|Updated: Mar 24, 2023, 03:21 AM IST

Railway women chief ticket inspector: इन दिनों भारतीय रेलवे में तैनात चीफ टिकट इंस्पेक्टर रोजलीन अरोकिया मैरी अपने काम की वजह से चर्चा में बनी हुई है. उनके काम को देखते हुए रेल मंत्रालय ने भी ट्वीट करते हुए उनकी जमकर तारीफ की है. ये महिला टीटीई बिना टिकट यात्रा करने वालों के लिए नासूर बनी हुई है. आपको बताते चलें कि रोजलीन एक करोड़ का जुर्माना वसूलने वाली रेलवे की पहली टिकट चेकिंग स्टाफ बन गई है. रेल मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर रोजलीन की कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए उनके काम की तारीफ की है. रेल मंत्रालय ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि 'रोजलीन अपने काम को पूरी निष्ठा के साथ कर रही है. रोजलीन दक्षिणी रेलवे में चीफ टिकट इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं और वह बिना टिकट और अनियमित रेलवे यात्रियों से 1.03 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूल चुकी है.'

ट्विटर पर जमकर हो रही तारीफ
रेल मंत्रालय द्वारा ट्विटर पर रोजलीन की फोटो शेयर करने के बाद लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. देखते ही देखते सैकड़ों लोगों ने उनकी तस्वीर को लाइक किया और कमेंट भी किया है. तमाम यूजर्स ने उनको बधाई देते हुए उनकी तारीफ लिखी है. एक यूजर ने लिखा है कि मुझे गर्व है कि मैं आपका दोस्त हूं और मैं आपको पहले से ही जानता हूं. दूसरे यूजर ने लिखा है कि मुंबई जैसे शहर में मैरी की बहुत जरूरत है, क्योंकि कई लोग महिलाओं के लिए आरक्षित डिब्बे में भी सफर कर लेते हैं.

इससे पहले दो लोग और वसूल चुके हैं एक करोड़ से ज्यादा का जुर्माना
दक्षिण रेलवे की जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि मैरी के अलावा टिकट चेकिंग स्टाफ में दो लोग और भी ऐसे हैं, जिन्होंने एक करोड़ से अधिक का जुर्माना वसूला है. ये जुर्माना अप्रैल 2022 से मार्च 2023 के बीच वसूला गया है. चेन्नई डिविजन के डिप्टी चीफ टिकट इंस्पेक्टर एस नंद कुमार ने 1.55 करोड़ तो सीनियर टिकट एग्जामिनर शक्थिबेल ने 1.10 करोड़ का जुर्माना वसूला है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}