trendingNow12039284
Hindi News >>देश
Advertisement

'किसी भी बुरी ताकत के सामने सरेंडर नहीं..', ममता ने कार्यकर्ताओं से ऐसा क्यों कहा?

TMC Foundation Day: ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस का 27 साल पहले आज ही के दिन गठन हुआ था. टीएमसी के 27वें स्थापना दिवस पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कार्यकर्ताओं से बुरी ताकतों का मुकाबला करने का आह्वान किया.

'किसी भी बुरी ताकत के सामने सरेंडर नहीं..', ममता ने कार्यकर्ताओं से ऐसा क्यों कहा?
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Jan 01, 2024, 09:18 PM IST

TMC Foundation Day: ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस का 27 साल पहले आज ही के दिन गठन हुआ था. टीएमसी के 27वें स्थापना दिवस पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कार्यकर्ताओं से बुरी ताकतों का मुकाबला करने का आह्वान किया. ममता ने कहा कि पार्टी की स्थापना मातृभूमि का सम्मान करने, राज्य के हितों और जनता के लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा करने के लिए हुई थी. जनता के लिए हमारा संघर्ष जारी रहेगा.

ममता बनर्जी की कार्यकर्ताओं से अपील

ममता बनर्जी ने किसी भी ‘बुरी ताकत’ का डटकर मुकाबला करने की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं की अडिग प्रतिबद्धता पर बल दिया. उनसे लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों को अक्षुण्ण बनाये रखने का आह्वान किया. पार्टी के 27 वें स्थापना दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि मातृभूमि का सम्मान करने, राज्य के हितों और जनता के लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा करने पार्टी की स्थापना की गयी थी. 

..सभी की खातिर संघर्ष करते रहेंगे

उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, ‘मैं अपनी पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता और समर्थक के समर्पण और आत्म-बलिदान का विनम्रतापूर्वक सम्मान करती हूं. आज, तृणमूल परिवार को सभी का प्यार और स्नेह प्राप्त है.’ बनर्जी ने देश के आम लोगों के लिए अपनी लड़ाई जारी रखने का संकल्प लिया. उन्होंने कहा, ‘यह आपके अटूट समर्थन की ताकत ही है जिसके आधार पर हम इस महान लोकतांत्रिक देश में सभी की खातिर संघर्ष करते रहेंगे. किसी भी बुरी ताकत के सामने आत्मसमर्पण नहीं करेंगे. सभी प्रकार के आतंक को धत्ता बताते हुए हम अपने देश के आम लोगों की खातिर अपना जीवन पर्यंत संघर्ष जारी रखेंगे.’

अभिषेक बनर्जी ने क्या कहा?

ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल महासचिव अभिषेक ने कहा कि पार्टी ईमानदारी और पूरी निष्ठा के साथ राष्ट्र की सेवा करती रहेगी. उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘(हम) तृणमूल कांग्रेस का 27 वां स्थापना दिवस मना रहे हैं. इस अतुल्य यात्रा, हमारे समर्पित सदस्यों के अटूट समर्थन तथा लोगों की सेवा करने के मौके के लिए आभार. एकजुट रहकर हम ईमानदारी और पूरी निष्ठा से देश की सेवा करते रहेंगे.’ 

टीएमसी की उपलब्धियों का बखान

तृणमूल के प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत बख्शी ने यहां तृणमूल मुख्यालय में पार्टी का झंडा फहराया और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी नेतृत्व ने जनसंपर्क कार्यक्रम शुरू किया और पिछले 13 सालों के दौरान तृणमूल सरकार द्वारा किये गये विकास कार्यों का लेखा जोखा पेश किया. जिलों में तृणमूल नेताओ ने विभिन्न कार्यक्रम किये और नुक्कड़सभाओं का आयोजन कर पार्टी की उपलब्धियों का बखान किया. 

लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री

वर्ष 1998 में कांग्रेस से अलग होकर ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस का गठन किया था. पार्टी 2001 और 2006 में दो असफल प्रयासों के बाद 2011 में वाम मोर्चा सरकार को हराकर सत्ता में आई. उसने 2011 में 34 साल से सत्तारूढ़ वाममोर्चा सरकार को सत्ता से बेदखल किया था. पश्चिम बंगाल की राजनीति में एक प्रमुख शख्सियत बनर्जी ने 2021 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को शानदार जीत दिलाई और लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री बनीं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}