trendingNow11412140
Hindi News >>देश
Advertisement

Bhagwant Mann: 'हरियाणा में बदलाव का आधार आदमपुर से बंधेगा', चुनाव प्रचार में बोले सीएम मान  

Bhagwant Mann ने कहा कि इस समय देश राजनीतिक बदलाव की ओर बढ़ रहा है और लोग बदलाव के लिए कांग्रेस और भाजपा से आगे जाकर और राजनीतिक बदलाव की ओर देख रहे हैं.

Bhagwant Mann: 'हरियाणा में बदलाव का आधार आदमपुर से बंधेगा', चुनाव प्रचार में बोले सीएम मान   
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 26, 2022, 10:18 PM IST

Punjab CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि देश भर में बदलाव की हवा बह रही है और गुजरात, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा के लोग इस बदलाव के हिस्सेदार बनने के लिए उत्साहित हैं. विधानसभा क्षेत्र आदमपुर (हरियाणा) में ‘आप’ उम्मीदवार सतिन्दर सिंह के समर्थन में जोर-शोर से प्रचार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के लोगों ने हम पर विश्वास कर वोटें डालीं, हम इस विश्वास को टूटने नहीं देंगे.

उन्होंने कहा कि अब बारी हरियाणा की है और हरियाणा में इस बदलाव का आधार आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से बंधेगा. भगवंत मान ने कहा कि हरियाणा के लोग अगर बढिय़ा स्वास्थ्य एवं शिक्षा सुविधाएं और बढिय़ा प्रशासन चाहते हैं तो हम पर विश्वास करें और इस भरोसे को टूटने नहीं दिया जाएगा.  

भगवंत मान ने कहा कि दिल्ली में शुरू किया ‘मोहल्ला क्लीनिकों’ का क्रांतिकारी कदम अब पंजाब में ‘आम आदमी क्लीनिकों’ के रूप में सफलता के नए आयाम सृजन कर रहा है और हर रोज़ सैंकड़ों लोग इन क्लीनिकों के द्वारा मुफ़्त डॉक्टरी और मेडिकल टैस्टों की सुविधा का लाभ उठा रहे हैं. भगवंत मान ने कहा कि दिल्ली के शिक्षा मॉडल की पूरी दुनिया में धाक जमी हुई है और अब पंजाब में शिक्षा क्षेत्र में अहम बदलाव किए जा रहे हैं.  

भगवंत मान ने कहा कि इस समय देश राजनीतिक बदलाव की ओर बढ़ रहा है और लोग बदलाव के लिए कांग्रेस और भाजपा से आगे जाकर और राजनीतिक बदलाव की ओर देख रहे हैं. भगवंत मान ने कहा कि इस राजनीतिक बदलाव का आधार गुजरात, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा से बंधेगा और मतदान में जीत के बाद इन राज्यों में शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलावों के द्वारा लोगों को राहत दी जाएगी. 

पंजाब सरकार द्वारा शुरू की गईं लोक-हितैषी नीतियों की बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम बहाल की है, जो 2004 में बंद कर दी गई थी. इसके अलावा कर्मचारियों को छह प्रतिशत महंगाई भत्ता (डी.ए.) दे दिया गया है, जिससे कर्मचारियों को महँगाई की मार से बचाया जा सके. भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में हरेक बिजली बिल पर 600 यूनिटों की माफी दी गई है. इससे तकरीबन 50 लाख के करीब उपभोक्ताओं का बिजली का बिल ज़ीरो आया है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Read More
{}{}