trendingNow12326975
Hindi News >>देश
Advertisement

Jammu Kashmir: कठुआ हमले में सेना के 5 जवान शहीद, सेना की गाड़ी को दहशतगर्दों ने बनाया था निशाना

Kathua Terrorist Attack: कठुआ में आतंकियों ने आज घात लगाकर सेना के एक वाहन पर हमला कर दिया. इस अटैक में 5 जवान शहीद हो गए.

Jammu Kashmir: कठुआ हमले में सेना के 5 जवान शहीद, सेना की गाड़ी को दहशतगर्दों ने बनाया था निशाना
Stop
Devinder Kumar|Updated: Jul 08, 2024, 11:18 PM IST

Kathua Terrorist Attack: कश्मीर में चल रही अमरनाथ यात्रा के बीच जम्मू के कठुआ इलाके में सैन्य काफिले पर आज आतंकियों ने घात लगाकर बड़ा हमला कर दिया. जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने कठुआ बिलावर तहसील में आने वाले बदनौता गांव में काफिले पर ग्रेनेड अटैक कर दिया. इस हमले में सेना के 5 जवान शहीद हो गए. सेना और पुलिस के जवान आतंकियों की खोज में लगे हुए हैं.  

ग्रेनेड हमले में 5 जवान शहीद

सेना के सूत्रों के मुताबिक कठुआ के जिस बदनौता गांव में आर्मी के वीइकल पर हमला हुआ है, वे सेना की 9वीं कॉर्प्स के तहत आता है. सूत्रों ने कहा कि आतंकियों की ओर से गाड़ी पर ग्रेनेड फेंका गया. इस हमले में सेना के 4 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 6 जवान घायल हैं. अटैक होते ही सेना के जवानों ने तुरंत बाहर निकलकर मोर्चा संभाल लिया. वे आतंकियों को जवाब दे रहे हैं. इसके साथ ही आतंकियों को घेरने के लिए अतिरिक्त टुकड़ी मौके पर भेजी गई है. जम्मू कश्मीर पुलिस का विशेष दस्ता और सीआरपीएफ की आतंक रोधी टुकड़ी भी मौके पर पहुंचकर आतंकियों की तलाश में जुटी है. 

सेना पर हमला निंदनीय- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कठुआ अटैक में 5 जवानों की शहादत पर दुख जताया है. राहुल गांधी ने पोस्ट करके लिखा, 'जम्मू-कश्मीर के कठुआ में भारतीय सेना के वाहन पर हुए आतंकी हमले का समाचार अत्यंत दुखद है. मातृभूमि के लिए अपना सर्वोच्च न्योछावर करने वाले शहीदों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शोक संतप्त परिजनों को अपनी गहन संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. घायल जवानों के शीघ्र से शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. हमारी सेना पर ये कायरतापूर्ण हमले अत्यधिक निंदनीय हैं. एक महीने के अंदर पांचवा आतंकी हमला देश की सुरक्षा और हमारे जवानों के जीवन पर भयंकर आघात है. लगातार हो रहे आतंकी हमलों का हल कठोर कार्रवाई से होगा, न कि खोखले भाषणों और झूठे वादों से. इस दुख की घड़ी में हम मजबूती से देश के साथ खड़े हैं.'

देश शहीदों का ऋणी रहेगा - प्रियंका गांधी

राहुल गांधी की छोटी बहन और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी 5 जवानों के बलिदान पर अफसोस प्रकट किया है. प्रियंका गांधी ने लिखा, 'कठुआ, जम्मू-कश्मीर में हुए कायराना आतंकी हमले में बहादुर जवानों की शहादत और कई जवानों के घायल होने का समाचार अत्यंत दुखद है. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें. इस सर्वोच्च बलिदान के लिए देश शहीदों का सदैव ऋणी रहेगा. शोक-संतप्त परिवारों एवं घायल जवानों के लिए ईश्वर से प्रार्थना करती हूं. हिंसा और आतंकवाद के खिलाफ पूरा देश एकजुट है और एकस्वर में इस मानवता विरोधी कृत्य की सख्त निंदा करता है.'

कानून के दायरे में लाए जाएं आतंकी- ओवैसी

वहीं एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कठुआ में हुए आतंकी हमले की निंदा की है. उन्होंने हमले में शहीद हुए जवानों के घरवालों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. ओवैसी ने मांग की कि आतंकियों को कानून के दायरे में लाया जाना चाहिए. 

Read More
{}{}