trendingNow11479469
Hindi News >>देश
Advertisement

Tarn Taran Rocket Attack: पाकिस्तान से जुड़े हैं तरन तारन रॉकेट हमले के तार? IB इनपुट पर पुलिस ने नहीं लिया एक्शन

Tarn Taran IB Input: जिस रॉकेट से तरन तारन (Tarn Taran) के सरहाली (Sarhali) पुलिस स्टेशन पर हमला हुआ है उसके ऊपर पीके लिखा है. पीके का मतलब पाकिस्तान है. आईबी ने इंस्टॉलेशंस पर हमले का इनपुट पहले ही दे दिया था.

तरन तारन हमले का पाकिस्तान कनेक्शन
Stop
Amit Bhardwaj|Updated: Dec 10, 2022, 12:02 PM IST

Attack In Tarn Taran: पंजाब (Punjab) के तरन तारन (Tarn Taran) में सरहाली (Sarhali) थाने पर हुए रॉकेट लॉन्चर से हमले के मामले में पुलिस की बड़ी नाकामी सामने आई है. आईबी (IB) ने पहले ही इस बात को लेकर अलर्ट जारी किया था कि आतंकवादी और गैंगस्टर पुलिस इंस्टॉलेशंस पर हमला कर सकते हैं, लेकिन इस इनपुट के बावजूद पंजाब पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. तरन तारन के सरहाली थाने पर बीती रात करीब 1 बजे रॉकेट लॉन्चर से हमला हुआ. इस बीच, तरन तारन हमले से जुड़े पाकिस्तान के तार भी सामने आए हैं.

तरन तारन हमले का पाकिस्तान कनेक्शन

बता दें कि तरन तारन में जिस रॉकेट से हमला हुआ, उसकी तस्वीर सामने आई है. फोटो में दिख रहा है कि रॉकेट पर पीके लिखा हुआ है. पीके का मतलब पाकिस्तान है. गौरतलब है कि पाकिस्तान हमेशा भारत में अशांति फैलाने की फिराक में रहता है. आईबी के इनपुट के बाद भी कार्रवाई ना करना पंजाब पुलिस के ढीले रवैये को दिखाता है. हमलवारों ने इसी का फायदा उठाया.

पुलिस स्टेशन पर रॉकेट लॉन्चर से हमला

जान लें कि पाकिस्तानी सीमा से सटे पंजाब के तरन तारन जिले में पुलिस स्टेशन पर रॉकेट लॉन्चर से हमला हुआ है. हमला सरहाली थाना स्थित सांझ केंद्र पर हुआ. इसकी जांच में पुलिस जुट गई है. फॉरेंसिक टीमें जांच के लिए मौके पर पहुंच गई हैं. पंजाब के डीजीपी भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं.

बीजेपी का आप पर निशाना

इस बीच, बीजेपी ने पंजाब की आप सरकार पर सवाल उठाए हैं. बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने आरोप लगाया है कि पंजाब सीएम भगवंत मान पार्टी करने में व्यस्त हैं. उन्होंने बॉर्डर स्टेट पंजाब की सुरक्षा को इग्नोर किया है.

रॉकेट हमले के बाद अलर्ट जारी

गौरतलब है कि तरन तारन में सरहाली स्टेशन पर रॉकेट से हमला के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है. सरहाली थाने के बाहर सेना को तैनात कर दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

सिख फॉर जस्टिस ने जारी की ऑडियो क्लिप

जानकारी के मुताबिक, आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस ने तरन तारन हमले को लेकर एक ऑडियो फाइल जारी की है, जिसमें आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की आवाज सुनाई दे रही है. ऑडियो क्लिप में वो पंजाब सीएम भगवंत मान और पंजाब डीजीपी को धमकी दे रहा है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}