trendingNow12324644
Hindi News >>देश
Advertisement

T20 world cup: क्रिकेटरों को 11 करोड़ देना है तो CM शिंदे अपनी जेब से दें... टीम इंडिया को इनाम देने पर बढ़ा बवाल

Controversy on prize money: क्रिकेट में जब भी राजनीति का घालमेल होता है तो अमूमन उसके अंत में विवाद ही होता है. अब टीम इंडिया के टी 20 वर्ल्ड कप जीतने पर महाराष्ट्र में राज्य के चार खिलाड़ियों का सम्मान हुआ तो विपक्ष ने उस पर त्योरियां चढ़ा ली. सीएम ने इनाम दिया तो सवाल होने लगा कि राज्य पर ये बोझ बढ़ाना ठीक नहीं. देना ही है तो अपनी जेब से दे दें..   

T20 world cup: क्रिकेटरों को 11 करोड़ देना है तो CM शिंदे अपनी जेब से दें... टीम इंडिया को इनाम देने पर बढ़ा बवाल
Stop
Rahul Vishwakarma|Updated: Jul 06, 2024, 07:03 PM IST

Maharashtra News: इंडियन क्रिकेट टीम के T-20 वर्ल्ड कप जीतने पर पूरा देश झूम रहा है. हर तरफ टीम इंडिया की वाहवाही हो रही है. इसी बीच महाराष्ट्र में इसी टीम इंडिया पर जमकर राजनीति हो रही है. एक दिन पहले महाराष्ट्र विधान भवन में टीम इंडिया में शामिल महाराष्ट्र के चार क्रिकेटरों का राज्य सरकार ने सम्मान किया था. इस दौरान विधानभवन में कार्यक्रम के लिए जो पोस्टर लगाए गए थे, उन पर सीएम एकनाथ शिंदे और दो दोनों डिप्टी सीएम की तो तस्वीर थी, लेकिन एक भी क्रिकेटर को इसमें जगह नहीं दी गई. इस पर विपक्ष ने सवाल किया था. अब क्रिकेटरों को 11 करोड़ इनाम में देने पर भी विपक्ष ने सवालों की बौछार कर दी है. 

सरकार अपनी पीठ थपथपाना चाहती है

विपक्षी दल कांग्रेस और शिवसेना का कहना है कि ऐसा करके सरकार अपनी पीठ थपथपाना चाहती है. विपक्षी दलों ने कहा कि उन्हें क्रिकेटरों की उपलब्धि पर गर्व है, लेकिन राज्य के खजाने से 11 करोड़ रुपये देने की कोई जरूरत नहीं है. उन्होंने मुख्यमंत्री से यह राशि अपनी जेब से देने को कहा. 

ये कैसा स्वागत है भाई? खिलाड़ियों के लिए विधान भवन ने रखा कार्यक्रम, पोस्टर पर सिर्फ नेताओं की तस्वीरें

कल विधान भवन में सीएम शिंदे ने किया था ऐलान

भाजपा के विधायक प्रवीण दरेकर ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 11 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की. यह घोषणा विधान भवन में की गई, जहां टीम के मुंबई के चार खिलाड़ियों-कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे को सम्मानित किया गया. बाद में, पत्रकारों से बातचीत में राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने कहा कि राज्य के खजाने से 11 करोड़ रुपये देने की क्या जरूरत थी? यह अपनी पीठ थपथपाने के लिए है...खजाना खाली होने दो...गरीबों को मरने दो. लेकिन सरकार अपनी पीठ थपथपाना चाहती है. 

Watch Video: 'मैं उसे फंसा देता...' रोहित शर्मा विधानभवन में शुरू हो गए, सरेआम सूर्या की उड़ाई खिल्ली तो हंसी से गूंज उठा हॉल

धान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अंबादास दानवे ने कहा कि खिलाड़ियों को राज्य के खजाने से 11 करोड़ रुपये देने की जरूरत नहीं थी. हर किसी को उनकी उपलब्धियों पर गर्व है और उन्हें पर्याप्त पुरस्कार राशि मिलती है. मुख्यमंत्री को अपनी जेब से 11 करोड़ रुपये देने चाहिए थे. वडेट्टीवार कांग्रेस से और दानवे शिवसेना (यूबीटी) से जुड़े हैं. 

भाजपा के विधान पार्षद दरेकर ने एक मराठी समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि विजय वडेट्टीवार की सोच विकृत और ओछी है.  पूरा देश टी20 टीम के विश्व कप जीतने पर खुश है. उन्होंने कहा कि लोगों ने देखा है कि किस तरह क्रिकेट प्रशंसक मुंबई के मरीन ड्राइव पर (विजय जुलूस के दौरान) क्रिकेटरों पर अपना प्यार और प्रशंसा बरसाने के लिए बड़ी संख्या में इकट्ठा हुए थे, लेकिन वडेट्टीवार इस कार्यक्रम का भी राजनीतिकरण करना चाहते हैं.

 

Read More
{}{}