trendingNow12299187
Hindi News >>देश
Advertisement

PM मोदी के कश्मीर दौरे से पहले बौखलाए दहशतगर्द, सोपोर में एनकाउंटर.. 2 आतंकी ढेर

Sopore Encounter: अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बुधवार को सुबह बारामूला जिले के वाटरगाम इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया. आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद यह तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया.

PM मोदी के कश्मीर दौरे से पहले बौखलाए दहशतगर्द, सोपोर में एनकाउंटर.. 2 आतंकी ढेर
Stop
Syed Khalid Hussain|Updated: Jun 19, 2024, 05:19 PM IST

Jammu Kashmir News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को कश्मीर के दौर पर जाने वाले हैं. इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर के बारामूला स्थित सोपोर में बुधवार को सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली. हदीपोरा इलाके में मिली आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर मुठभेड़ शुरू कर दी. इस मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, हदीपोरा इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया.

जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए

जैसे ही आतंकवादियों को एहसास हुआ कि वे घिर गए हैं, उन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी की. इस मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए. मारे गए आतंकवादियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस ने मौके से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है.

मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों को कोई नुकसान नहीं हुआ है. बताया गया कि मारे गए आतंकवादियों के ठिकानों की तलाश की जा रही है. यह एक बड़ी कामयाबी है और इससे आतंकवादियों को एक बड़ा झटका लगा है. इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. पुलिस और सेना द्वारा सर्च ऑपरेशन जारी है. यह घटना घाटी में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ों का हिस्सा है. पिछले कुछ दिनों में सुरक्षाबलों ने कई मुठभेड़ों में आतंकवादियों को मार गिराया है.

गुरुवार को कश्मीर पहुंच रहे मोदी 

असल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को कश्मीर पहुंच रहे हैं. शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर प्रधानमंत्री श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. यहां से योग दिवस पर पीएम देश और दुनिया को अपना संदेश देंगे. जम्मू कश्मीर प्रशासन की तरफ से उनके स्वागत के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इसी कड़ी में अब आतंकी वारदात को लेकर भी सुरक्षा बल अलर्ट पर हो गए हैं.

Read More
{}{}