trendingNow11253639
Hindi News >>देश
Advertisement

Shopian Encounter: पिछले 10 घंटे में दूसरा एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने शोपियां के जैनापोरा इलाके में घेरे 2-3 आतंकी

Shopian Encounter: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में तैनात सुरक्षाबल वहां सक्रिय आतंकियों को ढूंढ-ढूंढकर ठिकाने लगा रहे हैं. सुरक्षाबलों ने मंगलवार तड़के शोपियां जिले में भी 2-3 आतंकी घेर लिए हैं.

Shopian Encounter: पिछले 10 घंटे में दूसरा एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने शोपियां के जैनापोरा इलाके में घेरे 2-3 आतंकी
Stop
Updated: Jul 12, 2022, 07:04 AM IST

Shopian Encounter: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में तैनात सुरक्षाबल वहां सक्रिय आतंकियों का चुन-चुनकर खात्मा कर रहे हैं. मंगलवार तड़के कश्मीर घाटी के शोपियां जिले में आतंकियों की सूचना मिलने के बाद सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने तलाशी अभियान शुरू किया. रेबन जैनापोरा इलाके में शुरू हुए तलाशी अभियान के दौरान एक घर में छिपे आतंकियों ने फायरिंग की, जिसका सुरक्षाबलों ने भी जवाब दिया. इस मुठभेड़ (Shopian Encounter) में 2-3 आतंकी चंगुल में फंस गए हैं और जवान उन्हें सरेंडर करवाने या ढेर करने की कोशिश कर रहे हैं.

पिछले 10 घंटे में दूसरा एनकाउंटर

बताते चलें कि पिछले 10 घंटे में कश्मीर घाटी में यह दूसरा एनकाउंटर है. इससे पहले अवंतीपोरा इलाके में हुए एनकाउंटर में जैश ए मोहम्मद आतंकी संगठन के कमांडर कैसर कोका समेत 2 आतंकी मारे गए थे. मारे गए दूसरे आतंकी की अभी पहचान नहीं हो पाई है. उनके पास से अमेरिका निर्मित M-4 Carbine, 1 पिस्टल और दूसरे सामान बरामद किए गए हैं. 

सुरक्षाबलों ने जैनापोरा इलाका घेरा

शोपियां के रेबन जैनापोरा इलाके में रह-रहकर गोलियां (Shopian Encounter) चल रही हैं और सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपने के ठिकाने समेत आसपास का एरिया घेरा हुआ है. आम नागरिकों के मुठभेड़ स्थल की ओर जाने वाले रास्ते बंद कर दिए गए हैं. माना जा रहा है कि जल्द ही सेना के जवान इस ऑपरेशन को पूरा कर लेंगे. 

आतंकियों में भगदड़ की स्थिति

प्रदेश में सक्रिय आतंकी संगठन श्री अमरनाथ यात्रा पर हमला करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं. इसके लिए पाकिस्तान में बैठे आका उन पर लगातार दबाव बना रहे हैं. हालांकि सुरक्षाबलों की सघन तैनाती और काउंटर इंटेलिजेंस की वजह से उनकी दाल गल नहीं पा रही है और सेना के जवान उनका पता-ठिकाना ढूंढकर सफलतापूर्वक उन्हें अपना निशाना बना रहे हैं. सुरक्षाबलों के आक्रामक रुख की वजह से आतंकी संगठनों में भगदड़ की स्थिति है और वे कोई बड़ा हमला नहीं कर पा रहे हैं.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

LIVE TV

Read More
{}{}