trendingNow11462678
Hindi News >>देश
Advertisement

Shivpal Yadav Security: सुरक्षा घटाए जाने पर पहली बार आया शिवपाल यादव का बयान, डिंपल यादव को लेकर कह दी ये बात

Shivpal Yadav: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया (प्रसपा) के अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने सुरक्षा घटाए जाने पर पहली बार बयान दिया है और कहा है कि अब डिंपल यादव (Dimple Yadav) की जीत और बड़ी होगी.

Shivpal Yadav Security: सुरक्षा घटाए जाने पर पहली बार आया शिवपाल यादव का बयान, डिंपल यादव को लेकर कह दी ये बात
Stop
Sumit Rai|Updated: Nov 29, 2022, 12:32 PM IST

Shivpal Yadav on Security Downgraded: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सुरक्षा घटाए जाने पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया (प्रसपा) के अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने पहली बार बयान दिया है और कहा है कि अब हमारी सुरक्षा हमारे कार्यकर्ता और जनता करेगी. इसके साथ ही उन्होंने मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव और डिंपल यादव (Dimple Yadav) की जीत को ले लेकर भी बड़ी बात कह दी. बता दें कि यूपी सरकार ने सोमवार को शिवपाल यादव की सुरक्षा में कटौती की थी.

अब डिंपल की जीत और होगी बड़ी: शिवपाल यादव

सुरक्षा में कटौती पर शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने कहा कि मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव में डिंपल यादव (Dimple Yadav) की जीत और बड़ी होगी. उन्होंने कहा, 'बीजेपी से यही उम्मीद थी. अब हमारी सुरक्षा हमारे कार्यकर्ता और जनता करेगी. अब डिंपल यादव की जीत और बीजेपी प्रत्याशी की हार और बड़ी होगी.'

शिवपाल यादव को अब मिलेगी वाई श्रेणी की सुरक्षा

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा सीट और रामपुर व खतौली विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों के बीच राज्‍य सरकार ने सोमवार को शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) की सुरक्षा में कटौती कर दी थी. यूपी सरकार ने शिवपल यादव की सुरक्षा को 'जेड श्रेणी' से घटाकर 'वाई श्रेणी' कर दी है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने शिवपाल यादव की सुरक्षा का स्तर घटाए जाने की पुष्टि की.

सुरक्षा घटाए जाने पर सपा-बीजेपी में वाकयुद्ध

शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) की सुरक्षा में कटौती के बाद समाजवादी पार्टी (SP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच वाकयुद्ध शुरू हो गया है. सुरक्षा में कटौती के बाद सपा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर से ट्वीट किया, 'मैनपुरी के चुनाव में मतदान के पूर्व शिवपाल सिंह यादव जी की सुरक्षा कम करना और रिवर फ्रंट की जांच का बंद पिटारा फिर से खोलना मैनपुरी में भाजपा की शर्मनाक हार और सत्ता के दुरुपयोग का स्पष्ट उदाहरण और चित्रण है, लेकिन भाजपा सत्ता के बल पर गुंडागर्दी ज्यादा दिन नहीं कर पाएगी.'

सपा के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार

इससे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) की सुरक्षा में कटौती को आपत्तिजनक बताया था. इसको लेकर पलटवार करते हुए यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कहा था कि शिवपाल यादव को भतीजे अखिलेश यादव और सपा के अपराधियों से खतरा था, अब दोनों (चाचा-भतीजा) में मिलाप हो गया है तो सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा टल गया है.

मैनपुरी में बीजेपी और सपा के बीच सीधी टक्कर

मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव (Mainpuri Lok Sabha By-Election) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और समाजवादी पार्टी (SP) के बीच सीधी टक्कर है, क्योंकि उपचुनाव में कांग्रेस और बसपा ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं. मैनपुरी सीट पर उपचुनाव के लिए 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे और मतों की गणना 8 दिसंबर को होगी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं. 

Read More
{}{}