trendingNow11697120
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Pak Politics: राजनीति की आग में 'उबलता पाकिस्तान', उठी इमरान के फांसी की मांग; लाहौर में धारा 144 और...

Pakistan crisis: पाकिस्तान में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब जनता का गुस्सा पाकिस्तानी सेना पर फूट पड़ा है. आपको बता दें कि पाकिस्तान के लाहौर में अगले सात दिनों के लिए धारा 144 लागू की गई है, तब तक यहां किसी भी सभा, रैली, जुलूस और धरना जैसी गतिविधियों पर रोक रहेगी.

फाइल फोटो
Stop
Govinda Prajapati|Updated: May 15, 2023, 06:01 PM IST

Imran Khan News Update: भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब वहां की जनता का गुस्सा अपनी ही सेना पर फूट पड़ा है. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हुई कार्रवाई को लेकर उनके समर्थकों ने पूरे पाकिस्तान में आंदोलन शुरू कर दिया है. शहबाज सरकार की आंखों का कांटा बने इमरान पर रोक लगाने के लिए पाकिस्तानी सरकार तरह-तरह हथकंडे अपना रही है. पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता रियाज अहमद खान ने यहां तक कह डाला कि इमरान खान को सरेआम फांसी दे देनी चाहिए लेकिन दूसरी तरफ कोर्ट है कि उनका दामाद की तरह वेलकम कर रही है. बढ़ते बवाल को देखते हुए पाकिस्तान के लाहौर में अगले सात दिनों के लिए धारा 144 लागू की गई है, तब तक यहां किसी भी सभा, रैली, जुलूस और धरना जैसी गतिविधियों पर रोक रहेगी.

क्या हो रहा है पाकिस्तान में?

पाकिस्तान में बवाल अभी खत्म नहीं हुआ है. पीडीएम (PDM) सरकार के समर्थकों ने कोर्ट को किसी धरना स्थल में तब्दील कर दिया है और मंच लगाकर जज के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. इमरान खान के समर्थकों ने भी अपने सुप्रीमो के समर्थन में शांतिपूर्ण धरने का आयोजन किया है लेकिन पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में हालात कुछ ज्यादा ही खराब हो गए हैं. डेली पाकिस्तान के खबर के मुताबिक नेशनल असेंबली में मुख्य न्यायाधीश उमर अता बंदियाल के खिलाफ मिसकंडक्ट का प्रस्ताव पारित किया गया है. आपको बता दें कि बंदियाल वहीं जज है जिन्होंने इमरान के पक्ष में फैसला सुनाते हुए उनकी गिरफ्तारी को गैरकानूनी बताया था. सत्ताधारी पार्टी ने बंदियाल पर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाया है.

इमरान का सुरक्षा एजेंसी पर आरोप

आपको बता दें कि 70 साल के इमरान खान के खिलाफ 9 मई के बाद दर्ज सभी मामलों में गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए उन्हे जमानत दे दी गई थी और उन्हें 15 मई को आगे की राहत के लिए लाहौर उच्च न्यायालय जाने के लिए कहा था. सुप्रीम कोर्ट ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय परिसर से खान की गिरफ्तारी को अवैध करार दिया था और मामले को IHC को भेजा था. इतना ही नहीं इमरान खान ने ट्वीट करते हुए कहा है कि पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसिओं द्वारा उनके 7000 समर्थकों को बिना किसी आरोप के गिरफ्तार किया गया है. इतना ही नहीं... इमरान ने आगे कहा कि उनके कई नेताओं को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है. इमरान खान ने पाकिस्तान की आर्मी पर आरोप लगाया है कि सेना उनकी पार्टी को कुचलने के लिए अलग-अलग पैंतरे अपना रही है.

(इनपुट: एजेंसी)

Read More
{}{}